Live UpdateSliderन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Today Political News Headlines: क्या अनुराधा पौडवाल BJP के टिकट पर मैदान में उतरेगी, कितनी अमीर है ये सिंगर?

Bollywood singer Anuradha Paudwal has joined BJP. In this way he has entered the political field.

Today Political News Headlines Anuradha Paudwal: बॉलीवुड सिंगर अनुराधा पौडवाल BJP में शामिल हो गई हैं. इस तरह वह राजनीतिक मैदान में उतर गए हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. अनुराधा पौडवाल को स्‍टार प्रचारक के तौर पर बीजेपी चुनावी रण में उतार सकती है। मशहूर गायिका को सादगी से जिंदगी जीना पसंद है। उनकी कई स्रोतों से कमाई है।

बॉलीवुड की मशहूर गायिका और भजन गायिका अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) की पॉलिटिक्‍स में एंट्री हो गई है। वह सियासी पारी खेलने के लिए मैदान में उतर चुकी हैं। उन्होंने शनिवार को BJP की सदस्यता ली. अनुराधा पौडवाल ने BJP महासचिव Arun singh , राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी और अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की । माना जा रहा है कि BJP उन्हें लोकसभा चुनाव में अहम जिम्मेदारी सौंप सकती है। उन्‍हें स्टार प्रचारक बनाए जाने के भी पूरे आसार हैं। सनातन से गहरा रिश्ता रखने वाली अनुराधा पौडवाल सादगी से रहना पसंद करती हैं। यह और बात है कि उन्हें कई स्रोतों से आय होती है। आइये यहां उनकी नेटवर्थ के बारे में जानते हैं।

कोंकणी परिवार में हुआ जन्‍म

Anuradha Paudwal का जन्म 27 अक्टूबर 1954 को कर्नाटक के कारवार में हुआ था। उन्होंने अपना पहला गाना 1973 की फिल्म ‘अभिमान’ में गाया था। अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपनी आवाज दी। इनमें ‘आशिकी’ दिल’, ‘दिल है कि मानता नहीं’ और ‘बेटा’ ‘, ‘राम लखन’, ‘साजन’, जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं।

पौडवाल की कितनी नेटवर्थ?

अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) की नेटवर्थ का सही अंदाजा लगाना मुश्किल है। कारण है कि यह कई फैक्‍टर पर निर्भर करता है। मसलन, उनकी इनकम, संपत्ति, निवेश और खर्च। प्लेबैक रॉयल्टी, लाइव शो, रिकॉर्डिंग, ब्रांड एंडोर्समेंट और अन्य व्यावसायिक उपक्रम उनकी इनकम का जरिया हैं। कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक , उनकी नेटवर्थ 50 से 100 करोड़ रुपये तक हो सकती है।

पद्म श्री से सम्मानित

अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) को साल 2017 में पद्मश्री से नवाजा गया था. इसके अलावा उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने न सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों में बल्कि भजन गायकी में भी अपनी आवाज से दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने अपने करियर में हिंदी के अलावा गुजराती, पहाड़ी, कन्नड़, तमिल, मराठी, संस्कृत, बंगाली, तेलुगु, उड़िया, असमिया, पंजाबी समेत कई भाषाओं में गाने गाए हैं।

बीजेपी में शामिल होने पर क्‍या बोलीं?

अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने 1500 से ज्यादा भजन भी रिकॉर्ड किए हैं. BJP में शामिल होने पर अनुराधा पौडवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘मुझे विनम्रतापूर्वक खुशी है कि मैं उस सरकार में शामिल हो रही हूं जिसका सनातन से इतना गहरा संबंध है। बॉलीवुड में 35 साल तक गाने के बाद मैंने केवल भक्ति गीत ही गाए हैं। ये मेरा सौभाग्य है कि मैं आज BJP में शामिल हो रहा हूं. इस दौरान मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल ने भजन की कुछ पंक्तियां भी सुनाईं.



पीएम की रही हैं प्रशंसक

अरुण सिंह ने मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) का BJP में स्वागत करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और BJP का परिवार और बड़ा हो गया है। देश-विदेश में जब भी भक्ति गीत की बात होती है तो अनुराधा पौडवाल से बड़ा कोई और नाम नहीं है। अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों की प्रशंसा भी कर चुकी हैं। उन्होंने 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के अभिषेक के दौरान भजन भी गाया था.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button