न्यूज़मध्य प्रदेशराजनीतिराज्य-शहर

एमपी चुनाव : बीजेपी विधायक त्रिपाठी ने दिया इस्तीफा ,कांग्रेस में जाने की सम्भावना !

मध्य प्रदेश समाचार (MP Politics News)! मध्यप्रदेश में बीजेपी को झटका पर झटका लगता जा रहा है। बीजेपी के कई विधायक और नेता तो पहले ही पार्टी से अलग हो चुके हैं लेकिन अब जब चुनाव सामने है और टिकटों का वितरण जारी मैहर के दिग्गज नेता नारायण त्रिपाठी के पार्टी से इस्तीफा देने की बात बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। नारायण त्रिपाठी ने बीजेपी की प्राथमिक सदसयता से भी इस्तीफा दे दिया है। अब खबर यह मिल रही है कि नारायण त्रिपाठी कांग्रेस में जा सकते हैं।
बता दें कि संघ और बीजेपी के आंत्रिक सर्वे में यह बात साफ़ तौर पर सामने आया है कि बीजेपी के कई नेताओं और खासकर विधायकों के खिलाफ जनता में नाराजगी ज्यादा है। यही वजह है कि बीजेपी बड़े स्तर पर नए चेहरों को मैदान में उतारने में जुटी है। मध्यप्रदेश में पार्टी की जीत संभव हो सके इसके लिए बीजेपी अपने सांसदों को भी मैदान में उतार रही है। कई संसद और मंत्रियों को मैदान में उतारा जा चुका है जबकि अभी और भी सांसदों को मैदान में उतारने की तैयारी है।

Read: MP Political News in Hindi: Latest राजनीति समाचार! Madhya Pradesh News (मध्य प्रदेश न्यूज़)

एमपी के चुनाव में बीजेपी को इस .कांग्रेस पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में बीजेपी को न सिर्फ घेर रही है बल्कि उसे मात देने के लिए हर तरह की कोशिश भी कर रही है। अभी तक जितने सर्वे आये हैं उसमे भी कहा जा रहा है कि बीजेपी की जीत असंभव है और मार्जिन से चुनाव जीत सकती है। लेकिन बीजेपी और संघ के नेताओं को लग रहा है कि मध्यप्रदेश संघ का सबसे बड़ा घर होने के बाद भी बीजेपी की हार होती है तो बड़ा सवाल पैदा हो सकता है। जानकार मान रहे हैं कि संघ और बीजेपी की नजर अयोध्या के रामलाला की प्राणप्रतिष्ठा पर लगी है। जनवरी महीने में यह सब होना है लेकिन उससे पहले ही राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर से उठाया जा सकता है और कहा जा सकता है कि बीजेपी के शासन काल में ही यह सब संभव हुआ है। ऐसे में हिंदी पट्टी के लोग भगवान् राम के नाम पर कुछ वोट जरूर दे देंगे। जो लोग अब बीजेपी को वोट देने से हटते जा रहे हैं उनमे से भी कुछ लोग वोट दाल देते हैं तो बीजेपी को लाभ मिल सकता है।
बता दें कि मैहर के विधायक नारायण त्रिपाठी ने एमपी बीजेपी अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा है कि वे पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं इसके साथ ही त्रिपाठी ने विधान पात्र लिखकर विधान सभा सदस्य से भी इस्तीफा दे दिया। त्रिपाठी के इस्तीफे बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि त्रिपाठी ने पिछले दिनों विंध्य प्रदेश की मांग करते हुए विंध्य जनता पार्टी का गठन किया था। और ऐलान किया था उनकी उनकी पार्टी भी उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी। लेकिन अब जब उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया तब यह नहीं कहा है कि उनकी पार्टी आगे चुनाव लड़ेगी और उम्मीदवार भी उतारेगी। हालांकि यह देखना होगा कि त्रिपाठी क्या होता है लेकिन जिस इलाके से त्रिपाठी आते हैं वहां बीजेपी को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button