उत्तर प्रदेशबड़ी खबरराजनीति

आतंकी हमास का समर्थन करने पर राकेश टिकैत ने लगा दी लताड़, विपक्ष की हो गई फजीहत!

Rakesh Tikait Latest News: इजरायल और हमास के बीच में महाजंग जारी है। दोनों देशों के बीच चल रही जंग में भारत इजरायल के साथ डटकर खड़ा हुआ है। बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही इजरायल के समर्थन की घोषणा कर रखी है, तो वहीं देश में कुछ विपक्ष पार्टियां फिलिस्तीन का समर्थन करते हुए भी नजर आ रही है। जिसमें कांग्रेस, AIMIM समेत तमाम बड़ी पार्टियां है। जिन्होंने खुलकर हमास का समर्थन कर दिया है।  इसी कड़ी में इजरायल-हमास को लेकर किसानों की लड़ाई लड़ने वाले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है। राकेश टिकैत ने बयान देते हुए कहा कि इजरायल और हमास की लड़ाई को लेकर हमारा देश और विपक्ष बंटा हुआ है।

किसानों की आवाज को उठाने का दावा करने वाले किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि इसरायल से हमारे देश के अच्छे संबंध हैं, इसलिए देश पॉलिटिकल रूप से इजरायल के साथ खड़ा हुआ है। वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने आगे कहा कि हमारे देश के कुछ लोग दूसरे देश यानी की फिलिस्तीन का का समर्थन कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में हमारा देश बंटा हुआ है, जो कि नहीं होना चाहिए। राकेश टिकैत ने कहा कि अगर फैसला कराने की ताकत हो तो ही उनके फैसले हो एवं संघर्ष विराम होना चाहिए। क्योंकि युद्ध लड़ाई हमेशा हानिकारक होता है ,और अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की बात यही है कि युद्ध विराम हो जाए और बातचीत से उनका समझौता हो और विवाद खत्म हो तो उसको करना चाहिए।

Read: एशियन गेम्स 2023: गोल्ड मिलने के बाद भारतीय हॉकी प्लेयर ललित उपाध्याय के घर जीत का जश्न

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि देश और  विपक्ष बंटा हुआ सा लगता है और वहां पर जमीन कब्जे का मामला है, कोई जमीन कब्जाना चाहता है तो कोई जमीन छुड़ाना चाहता है तो यह वहां का पुराना विवाद है, कोई कहता है कि हमारी जमीन कब्जा ली है… हम वहां पर जाएंगे तो कोई एक दूसरे को आतंकवादी बताता है।उन्होंने आगे कहा कि यह हमारी जमीन है लेकिन हमारे संबंध इजराइल से हैं, तो देश पॉलिटिकल रूप से इजरायल के साथ में खड़ा हुआ है वहीं कुछ यही के लोग दूसरे का समर्थन कर रहे हैं। तो देश को ऐसे हालातों में बंटना बिल्कुल भ नहीं चाहिए। लड़ाई हमेशा हानिकारक होती है। अगर प्रधानमंत्री जी की बात यही है कि युद्ध विराम हो जाए औऱ बातचीत से उनका समझौता हो और विवाद खत्म हो तो कराना चाहिए, ऐसे ही दूसरी जगह रूस वाला एक मामला चल रहा है वह भी यही मामला है जो कि पिछले 1 साल से चल रहा है। वहां पर भी यही मामला है कि भारत जो भूमिका निभानी चाहिए वो आपस में समझौतेवादी भूमिका पर जरूर जाना चाहिए, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ‘ फिलिस्तीन का समर्थन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह कहते हैं कि इसराइल ने हमारी जमीन कब्जा ली है और हम अपनी जमीन की लड़ाई लड़ रहे हैं, अरे आतंकवादी तो क्या पता कौन है वह लड़ाई लड़ रहा है एवं यह तो अफगानिस्तान वाले भी आतंकवादी थे और वह देश पर राज कर रहे हैं और यहां नेपाल में भी माओवादी थे लेकिन सत्ता दें दी एवं चोर को पहरेदार बना दो बहुत बढ़िया सत्ता चलाता है।‘

Read: एशियन गेम्स 2023: गोल्ड मिलने के बाद भारतीय हॉकी प्लेयर ललित उपाध्याय के घर जीत का जश्न

बता दें कि हमास और गाजा के बीच शुरु हुई जंग में आसमान से मिसाइलें मौत बनकर गरज रही हैं।गाजा में हर ओर तबाही का मंजर दिख रहा है, चारों तरफ मातम पसरा हुआ है… हजारों की संख्या में लोगों की जिंदगी का द एंड हो चुका है। लोग अस्पतालों में जिंदगी औऱ मौत के बीच जूझ रहे हैं। अब ऐसे में देखने वाली बात होगी की आखिर ये तबाही कब तक होती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button