ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरलाइफस्टाइल

Nirmala sitharaman Daughter wedding: देश की वित्त मंत्री की बेटी ने रचाई शादी, पीएम मोदी का आँख और कान कहे जाने वाला कौन है निर्मला सीतारमण का दामाद!

Wedding: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी परकला वांगमयी 8 जून यानी गुरुवार को शादी (Nirmala Sitharaman Daughter Wedding) के बंधन में बंध गई है यह शादी एक साधारण तरीके से हुई है. राजनीतिक मेहमानों को शादी में नहीं बुलाया गया था. शादी में सिर्फ परिवार के सदस्य और दोस्त ही शामिल हुए थे. जानकारी के मुताबिक बता दें निर्मला सीतारमण की बेटी की शादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के एक प्रमुख सहयोगी प्रतीक दोशी (Pratik Doshi) के साथ हुई है।

शादी की एक वीडियो (Social media)सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. जिसमें कुछ ब्राह्मण वैदिक मंत्रोच्चार के साथ परकला वांगमयी और प्रतीक की शादी (Parakala Vangmayi Wedding) करा रहे हैं। पास ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण खड़ी हुई हैं. परकला वांगमयी एक (journalist) पत्रकार हैं. उन्होंने देश के कई (media) मीडिया संस्थानों में काम किया है.

उनके पति और देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के दामाद प्रतीक दोशी क्या करते हैं ?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के दामाद प्रतीक दोशी गुजरात के रहने वाले हैं और प्रधानमंत्री कार्यालय में स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर के रूप में कार्यकर्ता हैं। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार पीएम(PM) बने, तब दोशी साल 2014 में दिल्ली (Delhi)चले गए थे. उनका जून 2019 में संयुक्त सचिव(Joint Secretary) के पद पर प्रमोशन किया गया था.

गुजरात से पीएम मोदी के हैं साथ

बता दें प्रतीक दोशी सिंगापुर मैनेजमेंट (Singapore Management University (SMU)) स्कूल से ग्रेजुएट हैं. उन्होंने इससे पहले मोदी के गुजरात मुख्यमंत्री (Gujarat CM) कार्यकाल के दौरान गुजरात मुंख्यमंत्री (CM)कार्यालय में एक रिसर्च असिस्टेंट (research assistant) के रूप में काम किया था।

रिसर्च एंड स्ट्रैटजी विंग में हैं दोशी

PMO वेबसाइट के मुताबिक प्रतीक दोशी PMO की रिसर्च एंड स्ट्रैटजी विंग ( Research and Strategy wing)में काम करते हैं. उनका रोल भारत सरकार (business allocation) नियम, 1961 के संदर्भ में पीएम को सचिवीय सहायता प्रदान करना है, जो Research and Strategy तक सीमित नहीं है।

प्रधानमंत्री मोदी के आंख और कान हैं प्रतीक दोशी

प्रतीक दोशी को PM मोदी का ‘आंख और कान’ कहा जाता है रिपोर्ट के मुताबिक वे कथित तौर पर सरकार में शीर्ष नौकरशाहों और महत्वपूर्ण लोगों की 360 डिग्री निगरानी करते हैं. वे उनके चयन और नियुक्तियों पर इनपुट और फीडबैक (input and feedback) देते हैं।

सोशल मीडिया से दूर है दोशी

प्रतीक दोशी आपको (social media)सोशल मीडिया और खबरों में काफी कम दिखाई देते है. वे किसी भी (social media)सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं है। वे अपनी अपेक्षाकृत कम महत्वपूर्ण प्रोफाइल(profile) बनाकर रखते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button