खेलन्यूज़

IPL के हीरो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मे जीरो, फाइनल मुकाबले में दोनो दिन टीम इंडिया पर हावी रही कंगारू टीम

IND VS AUS WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल मुकाबले में भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 318 रन से पीछे चल रहा है .टीम इंडिया को फॉलोआन से बचने के लिए अब भी 119 रन की आवश्यकता है।

(world test championship 2023) का फाइनल मुकाबला टीम इंडिया(team india) और ऑस्ट्रेलिया(australia) के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. फाइनल मुकाबले में 8 जून का खेल खत्म हो गया है. दोनों दिन ऑस्ट्रेलिया टीम ही टीम इंडिया पर भारी पडी

जानकारी के मुताबिक बता दें कि इस खिताबी मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. जबकि पहले बैटिंग करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए. उनकी यह पारी दूसरे दिन खत्म हुई. इसके बाद भारतीय टीम बैटिंग के लिए उतरी तो इसका टॉप ऑर्डर (top order)बुरी तरह पीटता नजर आया.

हाल ही में खत्म हुए (IPL) इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में शुभमन गिल ने एक के बाद एक 3 शतक ठोकते हुए बड़े-बड़े दिग्गजों को पछाड़ा था .आपको बता दे शुभमन गिल ने 17 मैच में 890 रन के साथ टूर्नामेंट (tournament)के सर्वोच्च स्कोर बने थे. उन्हीं के सिर ऑरेंज कैप सजी थी. टीम को उम्मीद थी कि गिल की इस लय का फायदा world test championship के फाइनल में मिलेगा,

लेकिन गिल तो बेहद लापरवाही तरीके से अपना विकेट फेंककर चलते बने. (Scott Boland) स्कॉट बोलैंड की अंदर आती बॉल को भांप नहीं सके और इसे छोड़ दिया। बॉल उनके (stump) स्टंप को उड़ा ले गई.

(Ravindra Jadeja) रविंद्र जडेजा (48)और (Ajinkya Rahane) अजिंक्य रहाणे (नाबाद 29) ने 5वें विकेट के लिए 71 रन जोड़कर टीम को संभाला. क्रिकेटर रविंद्र जडेजा हालांकि दिन के खेल के अंतिम लम्हों में (Off-spinner Nathan Leone)ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का शिकार बने. दिन का मुकाबला खत्म होने पर Shrikar Bharat श्रीकर भरत 5 रन बनाकर रहाणे का साथ निभा रहे थे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत 3 विकेट पर 327 रन से की. दूसरे दिन 95 रन से आगे खेलने उतरे स्मिथ ने सिराज के दिन के पहले ओवर में लगातार 2 चौकों के साथ(england) इंग्लैंड में अपना 7वां और इस मैदान पर तीसरा शतक पूरा किया।

WTC फाइनल के लिए दोनों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रोहित शर्मा (कप्तान),केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: , उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, डेविड वॉर्नर,स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), कैमरन ग्रीन,मिशेल स्टार्क, , स्कॉट बोलैंड,नाथन लायन

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button