उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Noida News: नोएडा सेक्टर -63 पुलिस ने किया फर्जी लोन दिलाने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

Noida News in Hindi - News Watch India

Noida News नोएडा। मंगलवार को नोएडा सेक्टर 63 थाना पुलिस द्वारा फर्जी लोन दिलाने वाले फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है।

सेंट्रल नोएडा डीसीपी रामबदन सिंह ने बताया कि इस फर्जी कॉल सेंटर फर्जीबाड़ा किया जा रहा था। साथ ही यहां पंचकुला आयुर्वेद चूरन के नाम से नकली चूरन को महंगे दामों बेचकर और नामी कंपनी आदित्य बिरला ग्रुप बिरला फाइनेंस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का शिकार लोगों को बनाते थे।

इस कॉल सेंटर में काम करने वाले पांच से छह हजार रूपए में पंचकर्म आयुर्वेद प्रोसेस किट के नाम से चूरन की एक डब्बी बेचकर लोगों का डाटा एकत्रित करके उनसे ठगी करते थे। ये लोग अब तक कई लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं ।

पुलिस ने एक व्यक्ति के अपने साथ हुई ठगी की शिकायत मिलने पर सेक्टर 63 स्थित H-61 से कंपनी चलाने वाले छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए अभियुक्तों से पुलिस ने पूछताछ में बताया कि इनके पास से ठगे गए रुपयों से खरीदी गई एक होंडा सिविक कार, एक लाख अठारह हजार रुपये व कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद हुए हैं।

Read: Noida News नोएडा न्यूज़ – News Watch India

गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में पता चला है कि ये सभी अलग अलग जिलों से यहां आकर यह कंपनी खोलकर लोगों को फोन पर फंसाते थे और उन पैसों से अपने जरूरत का समान लेते थे। इनमें से एक युवक पहले एक लोन दिलाने वाले कंपनी में काम कर चुका है जिससे उसे यह जानकारी थी ककि लोन दिलाने का प्रोसेस क्या होता है ।

पुलिस ने गिरफ्तार युवकों से के पास से दो डेस्कटॉप कंप्यूटर,चार लैपटॉप,एक मोहर पंचकुला आयुर्वेद,53 डब्बियां नकली चूरन जिसकी कीमत लगभग ढाई लाख, एक अपाचे बाइक,आठ चेक बुक,तीन पासबुक, बरामद की हैं

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button