ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

एक मामूली शर्त के साथ अब केसीआर भी कांग्रेस से हाथ मिलाने को तैयार !

Latest congress News : तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर अब कांग्रेस के साथ आने को इच्छुक हो गए हैं। खबर है कि केसीआर बहुत जल्द ही कांग्रेस नेताओं के साथ संवाद कर सकते हैं या फिर नीतीश कुमार के जरिये अपनी बात कांग्रेस तक पहुंचा सकते हैं। हालांकि ये खबरे अभी सूत्रों के हवाले से आ रही है लेकिन दूसरी खबर ये भी है कि नितीश कुमार भी लगातार केसीआर के संपर्क में हैं और कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार बहुत जल्द ही दक्षिण भारत की यात्रा कर सकते हैं जहां वे केसीआर समेत कई और नेताओं से बात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार जगन रेड्डी से भी मिलेंगे और चंद्रबाबू नायडू से भी मुलाकात करेंगे।(News about government)


इधर केसीआर को लेकर जो खबर आयी है उसमे केसीआर के एक वरिष्ठ नेता के हवाले से कहा गया है कि केसीआर की पार्टी बीआरएस को कांग्रेस के कोई परेशानी नहीं है। लेकिन शर्त कि कांग्रेस क्षेत्रीय दलों का सम्मान करे। जहाँ क्षेत्रीय दल मजबूत हैं वहां ऐसे दलों को तरजीह मिलनी चाहिए। और कांग्रेस जहां मजबूत है वहां क्षेत्रीय दलों को पीछे हट जाना चाहिए। केसीआर के नेता ने यह भी कहा है कि लोकसभा चुनाव में राहुल बनाम मोदी की लड़ाई भी ठीक नहीं होगी। अगर ऐसा हुआ तो गठबंधन को नुकसान हो सकता है।

हलाकि केसीआर की ये मांगे वही है जो अमूमन हर क्षेत्रीय पार्टियां कहती रही हैं। ऐसे में अब साफ़ हो गया है कि इन शर्तों के साथ केसीआर भी कांग्रेस के साथ हाथ मिला सकते हैं। जो बातें केसीआर की तरफ से कही गई है कि वही बात ममता की भी है और सपा की भी। ममता भी बंगाल में काफी मजबूत हैं और सपा भी यूपी में बीजेपी को टक्कर देने में समर्थ हैं। कह सकते कि जिन राज्यों में क्षेत्रीय पार्टियां मजबूत हैं वहाँ टिकट बाँटने का खेल वहाँ की क्षेत्रीय पार्टियां करेंगी।(update about congress)


कभी कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ आग उगलने वाले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर काफी समय से आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एक राष्ट्रव्यापी थर्ड फ्रंट बनाने की मुहिम चला रहे थे। केसीआर ने कई राज्यों की यात्रा भी की। कई नेताओं से मुलाकात की और बात की। उनकी चाहत यही थी कि गैर कांग्रेस और गैर बीजेपी फ्रंट तैयार हो। लेकिन अंतिम रूप से कोई तैयार नहीं हुआ। कई दलों के नेताओं ने केसीआर को साफ़ तौर पर कहा कि जिस तरह की राजनीति अभी चल रही है उसमे थर्ड फ्रंट की कोई गुंजाइस नहीं है और कांग्रेस को लिए वगैर विपक्षी एकता की कल्पना भी नहीं की जा सकती। केसीआर बाद में मौन में हो गए।

Read Also: CM Yogi Adityanath Death Threat: उत्तर प्रदेश के CM Yogi Adityanath को मिली एक बार फिर जान से मारने की धमकी
इधर जब से नीतीश में कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक हुई और विपक्षी एकता अभियान को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी नीतीश कुमार को मिली तभी से केसीआर ने भी अपने नेताओं के साथ मंथन किया है। कहा जा रहा है कि जिस तरह से जांच एजेंसियों का शिकंजा कई दलों के नेताओं पर कसता जा रहा है उससे कई पार्टियां काफी परेशान है। केसीआर की पार्टी के लोग भी जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। खुद उनकी बेटी कवित भी जांच के दायरे में हैं।


इधर खबर मिल रही है कि कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस एक बड़ी बैठक करने जा रही है जिसमे सभी विपक्षी नेताओं को बुलाया जाएगा। अभी तक यह काम अक्सर विपक्षी पार्टियां ही करती रही है लेकिन इस बार कांग्रेस इसका पहल कर रही है। कर्नाटक चुनाव के बाद इस बैठक में तमाम विपक्षी दलों को बुलाया जाएगा। माना जा रहा है कि इस बैठक में उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे और केसीआर भी। इसमें ममता भी शामिल होंगी और अखिलेश यादव भी।(latest news update )

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button