ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Sandalwood Smuggling News: सारंगपुर के एक बार फिर चंदन के पेड़ की चोरी को लेकर बीजेपी नेता के फार्म हाउस में वारदात

latest news : सारंगपुर क्षेत्र में फिर से चंदन तस्करी का मामला सामने आया है। यहां भाजपा नेता के फार्म हाउस में लगे पेड़ चोरी कर लिए। 15-20 लोगों ने वारदात को अंजाम दिया। चंदन चोरी (sandalwood theft)की शिकायत के मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

दिनदहाड़े 15-20 लोग कुल्हाड़ी व बंदूकें लेकर आए थे चोरी करने

बीजेपी नेता ने 25 अप्रैल को थाने में आवेदन दिया था. इसमें उन्होंने कही था कि उनके मजदूरों को फार्म हाउस(Farm house) पर दिनदहाड़े 15-20 लोग कुल्हाड़ी व बंदूकें लिए हुए दिखे था। ये लोग चंदन के पेड़ काट कर ले जा रहे थे। मजदूर के पूछने पर उन्होंने धमकी दी। इसके मजदूर ने शाम को थाने में आवेदन दिया। इसके बाद भी पुलिस ने मामले में FIR नहीं दर्ज की बीजेपी नेता ने इसकी शिकायत सांसद और SP से की। सांसद के फोन करने पर 2 दिन बाद 27 अप्रैल की रात में चोरी की FIR दर्ज की गई।

घटना के 3 दिन बाद की FIR दर्ज

बीजेपी नेता गोकुल दंडवानी ने आरोप लगाते हुए कहां की सारंगपुर पुलिस की कार्यप्रणाली से चंदन चोरों को हौसला मिल रहा है. शिकायत के 2 दिन बाद SP के हस्तक्षेप से FIR दर्ज की गई। स्थानीय पुलिस इसे छोटा मामला मानकर टाल रही थी खेतों पर काम करने वाले मजदूर जब सारंगपुर थाने में शिकायत करने गए तो आवेदन लेकर मामूली मामला कहकर रवाना कर दिया. घटना के 3 दिन तक पुलिस मौके पर जांच करने तक नहीं पहुंची। गुरुवार 27 अप्रैल को सांसद रोडमल नागर(MP Rodmal Nagar) से बात कर घटना की जानकारी दी। SP से भी चर्चा की, तब कहीं पुलिस ने गुरुवार को मौके का निरीक्षण किया। इसके बाद रात में FIR दर्ज की।

Read Also: भाजपा प्रत्याशी पुनीत गुप्ता के समर्थन में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का उतरा उड़न खटोला!

पहले भी हो चुकी चंदन की चोरी

दरअसल नगर पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण राठी (Municipal President satyanarayan rathi) की कोठी पर चंदन के बड़े-बड़े पेड़ लगे थे। 14 सितंबर 2013 की रात चंदन तस्करों ने पेड़ों पर आरी चलाई। आहट सुनकर राठी जागे, उन्होंने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस काफी देर तक नहीं आई। हाथापाई ने भिड़ंत के दौरान नपाध्यक्ष को गोली मार दी। इससे सत्यनारायण राठी की मौके पर ही मौत हो गई थी। इस केस में 30 सितंबर 2022 को 4 आरोपियों को उम्रकैद की सजा हुई थी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button