Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशराजनीति

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से विपक्षी नेताओं को लगी मिर्ची, तो BJP ने किया पलटवार!

Ram Mandir Politics: भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है, आज सुबह से ही भक्त रामलला के दर्शन कर रहे हैं, मंदिर में भारी भीड़ देखी जा रही है, लेकिन कुछ नेता ऐसे हैं, जो कि अपनी सियासी रोटियां सेंकने से बाज नहीं आ रहे हैं। वो लगातार राममंदिर और सरकार पर हमला बोल रहे हैं। वो हिंदुत्व की भावनाओं को आहत करने का काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने विवादित बयान दिया है, उन्होंने कहा कि जो लोग 6 दिसंबर भूलने को कहते हैं। वो अपने मां-बाप की मौत भूल सकते हैं। ओवैसी के इस बयान के बाद सियासी पारा हाई हो गया है। ये पहली बार नहीं है, इससे पहले भी AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने राममंदिर को लेकर विवादित बयान दिया है। वो अक्सर बाबरी का जिक्र करते हैं।

तो वहीं दूसरी ओर शिवसेना UBT के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Udhav Thakery) ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि भगवान श्री राम किसी पार्टी की निजी संपत्ति नहीं है। अब हमें बीजेपी मुक्त जय श्रीराम करना होगा। सियासी वार पलटवार के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) कहां पीछे रहने वाली थीं, उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी धर्म की राजनीति कर रही है। ‘BJP महिला विरोधी, सीता की बात नहीं करती है। RJD नेता तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कहा कि राम नहीं आ रहे हैं, चुनाव आ रहे हैं। अभी कल्कि अवतार आना बाक़ी है। RJD के दिग्गज नेता मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा कि राम मंदिर को BJP-RSS का मत बनाइये, इतिहास से छेड़छाड़ करना मोदी की आदत है।

विपक्ष ने सरकार को घेरा तो बीजेपी के नेता भी एक्शन में नजर आए। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ( Giriraj Singh) ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने जो किया कोई नहीं कर सकता है। ‘मोदी के नेतृत्व में बस मथुरा-काशी बाकी है। कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि ‘राम के बिना कोई कार्य नहीं हो सकता है। कांग्रेस नेतृत्व को भगवान सद्बुद्धि दें।

बहरहाल, राम के नाम पर सियासी पारा अभी भी हाई है, अब देखना ये दिलचस्प होगा की आखिरकार ये सियासी पारा कब थमेगा। कब नेता राम के नाम पर सियासत करना बंद करेंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button