ट्रेंडिंगन्यूज़

PM Modi’s Birthday: पीएम मोदी के बर्थडे पर मोदी समर्थकों ने खोला पिटारा, आपको मिल सकते है ये आकर्षक उपहार

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस (PM Modi’s Birthday) कल 17 सितम्बर यानी कल है, लेकिन पूरे देश में लोगों में आज से ही उत्साह और उमंग देखने को मिल रहा है. देश में लोग कई तरह के आयोजन कर रहे है. बता दें कि कहीं पर पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi’s Birthday)पर पैदा होने वाले बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी, तो वहीं कहीं पर इस दिन को खास बनाने के लिए मछली बांटी जाएगी, तो कही पर स्पेशल थाली भी लॉन्च की जा रही है.

PM Modi’s Birthday

मोदी 17 सिंतबर को 72 साल के हो रहे है, उनका जन्म आजादी के पहले 1950 में हुआ था. इस मौके पर बीजेपी ने 17 सिंतबर से 2 अक्टूबर तक अनेकों कार्यक्रमों के जरिए पीएम मोदी जन्मदिन को खास बनाने की तैयारी की है. वहीं आम लोग भी अपने- अपने तरीके से जश्न का प्लान बना रहे हैं. इस जश्न की प्लानिंग के बीच दिल्ली के एक रेस्टोरेंट मैनेजमेंट ने ऐलान किया है कि 17 सितंबर को पीएम मोदी के बर्थडे के दिन 56  इंच की थाली (56 inch Thali) परोसी जाएगी.

बांटी जाएगी 720 किलो मछली

पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi’s Birthday) मछली बांटने की योजना के बारे में बताते हुए मत्स्य पालन और सूचना व प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने कहा- 720 किलो मछली बांटने के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्वाचन क्षेत्र को चुना गया है. प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना (PMMSY) का मकसद मछली की खपत को प्रोत्साहित करना है. हालांकि, हम जानते हैं कि पीएम मोदी शाकाहारी हैं. चूंकि वो इस बार 72 साल के हो रहे हैं, इसलिए 720 किलो मछली बांटने का फैसला किया गया है.

PM Modi

ये भी पढ़ें- भारतीय राजनीति में कई नेताओं को चढ़ा था इश्क का बुखार, जिनकी चर्चा आज भी हर ज़ुबान पर

नवजात बच्चों को मिलेगी 2 ग्राम अंगूठी

पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi’s Birthday) पर तमिलनाडु बीजेपी 17 सिंतबर को पैदा होने वाले बच्चों को 2 ग्राम सोने की अंगूठी बांटेगी. जहां पीएम मोदी के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी. जिसकी कीमत 5 हजार रुपए के आसपास होगी.

Prime Minister Narendra Modi

बर्थडे पर परोसी जाएगी 56 इंच की थाली

राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित ARDOR 2.0 रेस्तरां पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर अलग-अलग 56 तरह के पकवानों की एक स्पेशल थाली पेश करेगा. इस थाली में लोगों को वेज और नॉन-वेज दोनों का ऑप्शन मौजूद होगा जिससे सभी लोग खाने का भरपूर मजा ले सकें.

इस रेस्टोरेंट के मालिक सुमित कालरा ने कहा कि, मैं पीएम मोदी का बहुत सम्मान करता हूं. वह हमारे देश के गौरव हैं और हम उनके जन्मदिन पर कुछ अनोखा उपहार देना चाहते हैं. इसलिए हमने इस भव्य थाली को लॉन्च करने का फैसला किया, जिसे हमने ’56 इंच मोदी जी थाली’ नाम दिया है.” इसके साथ ही उन्होंने एक खास ऑफर के बारे में भी बताया है.

रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया है कि ये थाली काफी स्पेशल है. सुमित कालरा ने कहा कि हमने इस थाली के साथ कुछ इनाम रखने का फैसला किया है. अगर कपल में से कोई भी इस थाली को 40 मिनट में खत्म करता है तो हम उन्हें 8.5 लाख रुपये का पुरस्कार देंगे.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button