Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Politics Headlines News Today Hindi: पीएम मोदी का तूफानी चुनावी दौरा , दक्षिण के राज्यों पर फोकस!

Politics Headlines News Today Hindi | today political news breaking

Politics Headlines News Today Hindi: प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) दस दिनों के तूफानी चुनावी दौरे पर निकल रहे हैं। आज से ही पीएम मोदी 12 राज्यों के दौरे पर हैं और खबर के (Politics Headlines News Today Hindi) मुताबिक इन राज्यों में मोदी के 29 कार्यक्रम निर्धारित किये गए हैं। बीजेपी के भीतर अब इस बात को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है कि अगर चुनाव में कोई भी चूक होती है तो खेल ख़राब हो सकता है। ऐसे में खेल को खराब होने से बचाने के लिए मोदी अब कोई कस्र नहीं छोड़ना चाहते। बीजेपी की नजर दक्षिण भारत पर जयदा है और उम्मीद की जा रही है कि इस बार बीजेपी दक्षिण भारत में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।

दक्षिण भारत में कर्नाटक में बीजेपी की मजबूत पकड़ है। पिछले चुनाव में भी उसे अधिकतर सीटें मिल गई थी। इस बार बीजेपी को लग रहा है कि भले ही कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है लेकिन लोगों के बीच जाने से उसे वही परिणाम मिल सकते हैं जो पहले मिलते रहे हैं। हालांकि जानकारी (Politics Headlines News Today Hindi) यह भी हैं कि कर्नाटक में बीजेपी की जमीन भले ही मजबूत है लेकिन इस बार पहले की तरह परिणाम नहीं आ सकते। इस बार मुकाबला कडा होगा और कांग्रेस भी मजबूती के साथ बीजेपी का मुकाबला करने को तैयार है। ऐसे में बीजेपी को अगर पहले जैसे परिणाम नहीं आते हैं तो खेल ख़राब हो सकता है। कांग्रेस के बारे में कहा जा रहा है कि इस बार उसे कर्नाटक में सात से आठ सीटें मिल सकती है। और ऐसा हुआ तो बीजेपी को झटका लग सकता है।

बीजेपी दक्षिण (Politics Headlines News Today Hindi) के बाकी राज्यों पर भी निगाह लगाए हुए हैं। बीजेपी को लग रहा है कि इस बार के चुनाव में उसे तमिलनाडु, केरल और तेलंगाना में सीटें मिल सकती है। तेलंगाना में बीजेपी को पहले भी जीत मिलती रही है लेकिन विधान सभा चुनाव में हार के बाद उसकी स्थिति भले ही कमजोर हुई है लेकिन अब उसे कांग्रेस के साथ मुकाबला करना होगा। केसीआर की पार्टी भले ही अभी कमजोर होती दिख रही है लेकिन यह भी संभव है कि इस बार त्रिकोणीय लड़ाई में बीजेपी को अच्छा परिणाम मिलेगा।

उधर तमिलनाडु में (Politics Headlines News Today Hindi) बीजेपी की आस बढ़ी है। तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष अन्नामलाई की पब्लिक अपील काफी मजबूत है। बड़ी संख्या में लोग अन्नामलाई से जुड़ रहे हैं। हालांकि आज भी तमिलनाडु में द्रमुक और अन्नाद्रमुक के बीच मुख्य मुकाबला है लेकिन जयललिता के निधन के बाद जो हालत अन्नाद्रमुक ही है उसका लाभ बीजेपी को मिल सकता है। कहा तो यह भी जा रहा है कि लोकसभा चुनाव आते-आते अन्नाद्रमुक के बहुत से नेता बीजेपी के साथ जुड़ सकते हैं और ऐसा हुआ तो बीजेपी की नई राजनीति तमिलनाडु में देखने को मिल सकती है। इस बार तमिलनाडु में बीजेपी का खाता भी खुला और कुछ बेहतर परिणाम की बात भी की जा रही है।

आज मोदी तेलंगाना जा रहे हैं। इस के बाद पीएम मोदी तमिलनाडु ,केरल ,महाराष्ट्र ,ओडिशा ,पश्चिम बंगाल ,बिहार ,जम्मू कश्मीर यूपी ,गुजरात और राजस्थान के साथ ही पूर्वोत्तर के दौरे पर जाने वाले हैं। मोदी का मकसद किसी भी सूरत में इस बार चार सौ सीटें पाने का है। बीजेपी की (Politics Headlines News Today Hindi) चाहत है कि बीजेपी को 370 से ज्यादा सीट मिले और एनडीए को चार सौर से ज्यादा सीटों के साथ जीत हो। इस तरह की जीत की बात वे लगातार अपने भाषण में करते जा रहे हैं। लेकिन बड़ी बात तो यही है कि उत्तर भारत में बीजेपी अब ज्यादा सीटें जीतने की स्थिति में नहीं है। वहां लगभग हर सीट पर बीजेपी की जीत हुई है और यह भी मान लिया जाए कि इस बार भी पहले जैसे ही परिणाम आते हैं तो भी चार सौ सीट पाने के लिए बीजेपी को दक्षिण भारत को ही मजबूत करना होगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button