Live UpdateSliderन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

बजट पर सियायत आर-पार, कांग्रेस-सपा का सरकार पर ‘प्रहार!

Union Budget 2024 News Updates - News Watch India

Budget 2024: आज देश का बजट (Budget 2024) पेश किया, वो बजट जिस पर हर किसी की निगाहें थी, हर कोई ये जानने को उत्सुक था, कि आखिर जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पिटारा खोलेंगी तो गरीबों, किसानों और मध्यमवर्गीय परिवार को क्या मिलेगा। गरीबों की झोली में क्या जाएगा। व्यापारियों को क्या फायदा होगा। बड़े-बड़े उद्योगपतियों से लेकर आम जनता की भी निगाहें बजट पर टिकी हुईं थी। लेकिन जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिटारा खोला तो कहीं खुशी ही तो कहीं पर सियासत। वो सियासत जो कभी नहीं थमती है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

संसद में अंतरिम बजट पेश कर दिया हैं। अगर बात करें इस बजट में क्या हैं ख़ास हैं तो सबसे पहले नौकरी-पेशा लोगों को सरकार से आयकर (Income Tax) में छूट की उम्मीद होती है।  और वहीँ इस बार इनकम टैक्स में 7 लाख कटक की छूट मिली हैं , यानि अब 7 लाख तक कोई इनकम टैक्स नहीं लगेगा।  इसके आलावा किसानों के लिए नई बीमा योजनाएं घोषित की गई हैं और शिक्षा और  स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बजट ने सुधार किया है। नए उद्यमों को बढ़ावा देने के लिए भी नई नीतियों की घोषणा की गई है और साथ ही आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। इससे साराह जा रहा है कि सरकार ने गरीबों, किसानों, और आम आदमी की समृद्धि के लिए सकारात्मक कदम उठाए हैं और देश को एक नए और मजबूत दिशा में ले जाने का प्रयास किया है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

तो वहीं दूसरी ओर सियासी पारा हाई हो गया, समाजवादी पार्टी से लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े कर दिए। कांग्रेस ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी देश की जनता को भाजपा मोदी सरकार द्वारा पेश बजट से निराशा हाथ लगी है, भाजपा ने इस बार भी देश के युवाओं, किसानों और मध्यवर्ग को धोखा दिया। वादा कर वोट देश के युवाओं से नौकरियों के नाम पर लिया गया था ,लेकिन काम सिर्फ उद्योगपतियों के लिए हुआ निजीकरण कर, और 14 लाख करोड़ कर्ज पूजीपतियों का माफ हुआ, किसानों से दुगनी आय का वादा था लेकिन अपने उद्योगपति मित्र के लिए नीतियां बनाकर 1600 करोड रुपए रोज कर दी, और किसान की आय घटकर 27 रुपए रोज रह गई, देश के मध्यम वर्ग और महिला सुरक्षा के प्रति सरकार ने पिछले 10 साल से लगातार धोखा दिया, प्रधानमंत्री जी अपने को गरीब परिवार से और पिछड़ा बताते हैं लेकिन इस बजट में भी गरीबों को और दलितों – पिछड़ों को छला गया । इस बजट से देश को समझ आ गया है कि भाजपा के पास देश के युवाओं, किसानों, आम आदमी, और महिलाओं के लिए काम करने की कोई नियत और इच्छा शक्ति और नियत नही है, 2024 में भाजपा मोदी सरकार की विदाई पक्की हो गई है।तो वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कोई भी बजट अगर विकास के लिए नहीं है और कोई भी विकास अगर जनता के लिए नहीं है तो वो व्यर्थ है। उन्होंने तो सरकार की विदाई का भी दावा कर दिया

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button