ट्रेंडिंगन्यूज़

PFI News: क्या पीएफआई भारत में इस्लामिक शासन लागु करवाना चाहती थी ?

PFI News: देश में कुछ कट्टर इस्लामिक संगठन आज भी भारत के खिलाफ काम करने से नहीं चूक रहे हैं। भारत में रहते हुए भारत के खिलाफ काम करने में पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया आज सबसे ज्यादा चर्चित है। इस कई कारनामे सामने आये हैं और इसकी गतिविधियां संदिग्ध ही रही है ही रही है। इधर राजस्थान के जयपुर में पिछले दिनों एनआईए ने पीएफआई के दो सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट पेश की है और कहा है कि पीएफआई भारत में 2047 तक इस्लामिक शासन लागू करवाना चाहती थी। पिछले दिनों कोटा और बांरा से दो आदमी गिरफ्तार किये गए थे। इनके नाम हैं मोहम्मद आसिफ और सादिक सर्राफ। एनआईए ने कहा है कि ये दोनों पीएफआई के प्रशिक्षित सदस्य हैं और इनके इरादे भारत के खिलाफ रहे हैं। 

एनआईए ने इन दोनों के खिलाफ सितम्बर 2022 आईपीसी की धारा 120 बी ,153 ए ,गैर क़ानूनी गतिविधियों अधिनियम की धारा 13 ,17 ,18 ,18 ए और 18 बी के तहत केस दर्ज किया था। जानकारी के मुताबिक़ ये दोनों हथियार भी इकठा कर रहे थे और ट्रेनिंग सेंटर भी चला रहे थे। जानकारी के मुताबिक ये दोनों सीधे साधे युवको को पहले अपने पाले में फसाते थे और फिर धन का लालच देकर हथियारों की ट्रेनिंग देते थे। नए युवको को कट्टरपंथी बनाते थे।      

एनआईए के मुताबिक़ आरोपी यह भी कि जो  पीएफआई से जुड़े हैं वे इस्लाम की रक्षा करेंगे और इस्लाम का शासन भी  करेंगे। जानकारी के  मुताबिक़ पकडे गए आरोपी हथियार खरीदने के लिए जकात के नाम पर धन इकठा करते थे और समाज के बीच दुश्मनी फैलाने का हर संभव प्रयास करते थे। 

Read: Latest  News and Updates at News Watch India


बता दें कि एनआईए लगातार देश के कई इलाकों में पीएफआई से जुड़े लोगो पर नजर रखे  हुए है और छापेमारी भी कर रही है। देश के कई शहरो से पीएफआई से जुड़े युवा पकडे गए हैं। केरल में  में इस संगठन से जुड़े युवा पाए गए हैं। इधर एनआईए ने राजस्थान के भी कई इलाको में छापेमारी करती रही है और इसी छापेमारी के दौरान कोटा और बारां से ये दो युवक पकडे गए थे। उदयपुर से भी मोहम्मद सोहेल को गिरफ्तार किया गया है। अभी उससे पूछताछ जारी है और एनआईए को शक है कि  कोई बड़ा काम को अंजाम को अंजाम देना चाहता था। लेकिन इसी बीच  वह पकड़ा गया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button