खेलन्यूज़

बल्लेबाजी से चटाएगे धूल या गेंदबाजी से बरपेगा कहर, जानें कैसा होगा NZ vs SL मुकाबला

NZ vs SL: ICC वनडे विश्व कप 2023 (world cup) का 41वां मुकाबला न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL) के बीच खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के लिए यह मुकाबला करो या मरो हो चुका है। बेंगलुरु में उसे हर हाल में जीत चाहिए। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 41वां मैच में न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी (M Chinnaswamy Stadium Bengaluru) के मैदान पर उतरेगी। गेंदबाजों के लिए कब्रगाह कही जाने वाली इस मैदान पर खूब चौके और छक्के लगते हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। ऐसा इसलिए भी कि न्यूजीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए कीवी टीम का यह मुकाबला करो या मरो हो गया है। वहीं श्रीलंकाई टीम की कोशिश होगी कि वह अपने आखिरी लीग मैच में जीत के साथ विश्व कप 2023 के अभियान को समाप्त करें। श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर है। ऐसे में आइए जानते हैं न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL) के बीच होने वाले इस मैच के लिए कैसी होगी एम चिन्नास्वामी की पिच।

न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका पिच रिपोर्ट

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी की पिच (M Chinnaswamy Stadium Bengaluru) को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। छोटा मैदान होने के कारण हार्ड हिटर बल्लेबाज खूब चौके और छक्के लगाते हैं। ऐसे में संभावना यही रहती है कि हाई स्कोरिंग मुकाबला होगा। इस मैदान पर खेले गए पिछले 10 मैचों की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 304 रन रहा है। इस मैदान पर 350 रन के स्कोर को भी आसानी से चेज किया जा सकता है। फ्लैट पिच होने के कारण गेंद बल्ले पर आसानी आती है। ऐसे में अगर कोई टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनती है तो वह चाहेगी कि कम से कम 350 से अधिक का स्कोर करें। सिर्फ पहली पारी ही नहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए भी यहां खूब रन बनते हैं। इस मैदान के आंकड़े की बात करें तो दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम को 60 प्रतिशत मैचों में जीत मिली है। ऐसे में साफ है कि टॉस जीतने के बाद कप्तान की पहली पसंद गेंदबाजी रहेगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपना पिछला मैच भी चिन्नास्वामी के पिच (M Chinnaswamy Stadium Bengaluru) पर ही खेला था। पाकिस्तान के खिलाफ यह मुकाबला, हालांकि बारिश के कारण प्रभावित रहा और DLS मैथड से उसे हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 401 रन बनाए थे। इसमें रचिन रविंद्र ने 108 और केन विलियमसन ने 95 रनों की पारी खेली थी। वहीं जब दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम बैटिंग के लिए आई तो फखर जमां ने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी और सिर्फ 63 गेंद में शतक ठोक दिया। फखर जमां की बल्लेबाजी ऐसी थी कि न्यूजीलैंड ( new Zealand) के 401 का स्कोर भी खतरे में पड़ता हुआ दिख रहा था। ऐसे में न्यूजीलैंड और श्रीलंका (new Zealand and srilanka) के बीच खेले जाने मुकाबले में भी रनों की बौछार देखने को मिलेगी।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News। Sports News Cricket World Cup 2023 new zealand vs sri lanka

कैसा रहेगा मौसम?

बेंगलुरु के मौसम की बात की जाए तो न्यूजीलैंड के लिए बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है। 9 नवंबर को बेंगलुरु के आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। मैच के दौरान बारिश की भी संभावना है। दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम 20 डिग्री रहेगी। पाकिस्तान के खिलाफ भी बारिश के कारण न्यूजीलैंड को नुकसान झेलना पड़ा था। ऐसे में अब एक बार फिर से कीवी टीम पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन-

Team sri lanka- पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (captain और wicketkipper), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महेश थीक्षाना, दुशमंथा चमीरा, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका। Team new zealand- डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (captain), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (wicketkipper), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button