दिल्लीन्यूज़

आप पार्टी के नेताओं ने भाजपा पर लगाया सफाई कर्मचारियों की नौकरी छीनने का आरोप

Delhi News: आम आदमी पार्टी के MLA कुलदीप कुमार बीजेपी पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया है. उन्होने ने कहा कि वाल्मिकी समाज को भाजपा की कथनी और करनी को जरूर देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि किस तरह भाजपा के लोग उनकी तरक्की में बाधा बने हुए हैं. भाजपा अगर उनकी पक्की नौकरी के खिलाफ कोर्ट जा रही है तो हम दिल्ली के गली-गली में जाएंगे. किसी भी तरह से सफाई कर्मचारियों की नियुक्तियों को रुकने नहीं देंगे. भाजपा चाहे जो षडयंत्र कर ले. आप पार्टी ने भाजपा पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया है. आम आदमी पार्टी का कहना है भाजपा MCD में पक्का किए गए सफाई कर्मचारियों की नौकरी छीनने पर आमादा है. आप के विधायक कुलदीप कुमार ने बताया कि चुनाव से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने इन कर्मचारियों को पक्का करने की गारंटी ली थी. सरकार ने वो गारंटी पूरी कर दी तो भाजपा इसे हजम नहीं कर पा रही है. आप नेता कुलदीप कुमार व MLA रोहित महरौलिया ने MCD में पक्का किए गए सफाई कर्मचारियों को बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी.

Also Read More: Latest Hindi News Political | Political samachar Today in Hindi

MLA कुलदीप कुमार ने बताया कि हर साल दीवाली पर हमें सुनने को मिलता था. दिल्ली नगर निगम से सफाई कर्मचारियों को अपने वेतन और बोनस के लिए सड़कों पर धरना देना पड़ता था उसके बाद भी उनको वेतन नहीं मिलता था. अगले 15 सालों से MCD की सत्ता में रही बीजेपी ने सफाई कर्मचारियों का केवल शोषण की है और उनको वेतन, बोनस और पक्का करने के लिए परेशान किया हैं. उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने नगर निगम चुनाव के दौरान सही समय पर वेतन के लिए सफाई कर्मचारियों को गारंटी दी थी. पार्टी ने सभी सफाई कर्मचारियों का वेतन महीने की पहली तारीख को उनके बैंक अकाउंट में भेज देती हैं. दीवाली का महीना है और सभी कर्मचारियों के बैंक अकाउंट में सैलरी पहुंच चुकी है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें बोनस देने का भी ऐलान किया है. विधायक ने कहा इन 5 हजार सफाई कर्मचारियों को हमने पक्का किया तो भाजपा को बर्दाश्त नहीं हुआ. भाजपा को डर सताने लगा है. भाजपा दिल्ली के सफाई कर्मचारियों की तरक्की को रोकने के लिए उनकी नियुक्ति को लेकर कोर्ट चली गई है.

Read Here: Latest Hindi News Today Live Dhram-Karam| Dhram-Karam Samachar Today in Hindi

त्रिलोकपुरी से MLA रोहित महरौलिया ने बताया कि 15 साल के भाजपा के कुशासन ने पिछले साल जब MCD में आप की सरकार बनी तो दिल्लीवासियों ने राहत की सांस लिया है. सबसे ज्यादा खुशी सफाई कर्मचारियों को हुई है. 15 सालों में भाजपा ने इन्हें सिर्फ धोखा दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों के लिए मसीहा बने और पांच हजार सफाई कर्मचारियों को पक्का कर दिया. दीवाली के त्योहार पर सभी सफाई कर्मचारियों के लिए यह एक शानदार तोहफा था. जिससे उनमें खुशी की लहर दौड़ गई थी. लेकिन भाजपा को ये सब देखा नहीं गया और वो इस मामले को लेकर कोर्ट में चली गई. इससे साफ पता चलता है कि भाजपा मानसिकता दलित विरोधी है. दिल्ली के सफाई कर्मचारियों से कहना चाहता हूं कि भाजपा के लोग आपकी गलियों में आएं तो उनसे जरूर पूछिएगा कि जो काम तुमने 15 वर्षो में नहीं किया उसे आठ महीने में अरविंद केजरीवाल ने कर दिया तो तुमहें क्या तकलीफ है? सभी सफाई कर्मचारी खुशी-खुशी अपना त्योहार मनाने जा रहा है. इस बार हर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस फैसले ने वाल्मिकी समाज को उनका अधिकार देने का काम किया है, जिसे भाजपा ने कई सालों से रोक रखा था.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button