ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Rozgar Mela: जानिए रोजगार मेला में 71 हजार नियुक्ति पत्र वितरण पर पीएम मोदी ने क्या कहा

Latest News Rozgar Mela! प्रधानमंत्री मोदी ने रोजगार मेले (Rozgar Mela) के तहत 71 हजार युवाओं को मिले नियुक्ति पत्र पर सबको बधाई दी है और कहा है कि यह 71 हजार परिवारों के लिए खुशियों की सौगात है। वीडिओ कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में ऐसे मेले आयोजित किये जाएंगे और देश के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलते रहेंगे।मोदी ने कहा आज का ये आयोजन सिर्फ सफल उम्मीदवारों में ही नहीं बल्कि करोड़ों परिवारों में आशा की नई किरण का संचार करेगा। आने वाले दिनों में लाखों और परिवारों को सरकारी नौकरी में नियुक्ति मिलने वाली है।

Read: Latest News PM Rojgar Mela !News Watch India

पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ ही एनडीए और भाजपा शासित राज्यों में भी लगातार रोजगार मेले (Rozgar Mela) का सिलसिला चल रहा है, आयोजन किया जा रहा है। कल ही, असम सरकार ने रोजगार मेले का आयोजन किया था। मुझे बताया गया है कि आने वाले कुछ ही समय में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तराखंड जैसे अनेक राज्‍यों में रोजगार मेले होने वाले हैं। निरंतर हो रहे ये रोजगार मेले (Rozgar Mela) अब हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं। ये दिखाता है कि किस तरह हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है। आपको याद होगा, पिछले साल धनतेरस के पावन अवसर पर पहले रोजगार मेले का आयोजन हुआ था।

मोदी ने कहा कि आज, मुझे रोजगार मेले (Rozgar Mela) में सरकारी सेवा पाने वाले कुछ युवा साथियों से बातचीत करने का भी मौका मिला। उनके चेहरे पर खुशी और संतोष का भाव साफ दिख रहा है। उनमें से ज्यादातर बहुत ही सामान्य परिवार के सदस्‍य हैं। और उनमें कई ऐसे युवा हैं, जो पूरे परिवार में, पिछली पांच पीढ़ी में सरकारी सेवा, सरकारी नौकरी पाने वाले परिवार के पहले सदस्य हैं। उन्हें खुशी सिर्फ इस बात की नहीं है कि उन्हें सरकारी सेवा करने का, सरकारी नौकरी करने का मौका मिला है। उन्हें इस बात का भी संतोष है कि पारदर्शी और स्पष्ट भर्ती प्रक्रिया होने की वजह से उनकी योग्यता का सम्मान हुआ है।

आगे उन्होंने कहा कि आज आप भर्ती प्रक्रिया में जिस पारदर्शिता और जिस रफ्तार को देख रहे हैं, वो सरकार के हर काम में दिख रहा है। एक समय था, जब नियमित तौर पर होने वाले प्रमोशन में भी अलग-अलग वजहों से अड़चनें आ जाती थीं। हमारी सरकार ने अलग-अलग विवादों का निपटारा किया, कोर्ट-कचहरी के भी मामले ढेर सारे होते हैं, लंबे समय से रुके हुए प्रमोशनों को बहाल करने की प्रतिबद्धता दिखाई। पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है। ये पारदर्शिता उन्हें बेहतर तैयारी के साथ कंपटीशन में उतरने के लिए प्रेरित करती है। हमारी सरकार इसी दिशा में निरंतर काम कर रही है।

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Ganga Vilas Cruise को दिखाई हरी झंडी, यह होगी क्रूज की खासियत

पीएम मोदी ने कहा कि आज जिन्हें नियुक्ति पत्र मिला है, उनके लिए ये जीवन का एक नया सफर है। सरकार का एक अहम हिस्सा होने के नाते, विकसित भारत की यात्रा में आपकी सक्रिय भागीदारी रहेगी, विशेष जिम्मेदारी रहेगी। आप में से ज्यादातर लोग सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर सीधे लोगों से जुड़ेंगे। आप में से हर कोई अपने तरीके से लोगों के जीवन को प्रभावित करेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button