खेल

Punjab Vs Lucknow 2024 IPL: धवन का ‘गब्बर’ रूप आया सामने, नवाबों की धमाकेदार जीत!

Punjab Vs Lucknow 2024 IPL: लखनऊ (Lucknow) और पंजाब (Punjab) के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब (Punjab) की टीम को हार का सामना करना पड़ा। ये मुकाबला बेहद ही दिलचस्प था…क्योंकि इस मुकाबले में गब्बर ने कप्तानी पारी खेली, लेकिन ये पारी टीम को जीत ना दिला पाई। बता दें कि लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रनों का स्कोर खड़ा किया। लखनऊ का आज के मुकाबले में कप्तान बदला तो भी टीम के तेवर भी बदले बदले नजर आए। लखनऊ के लिए केएल राहुल आज कप्तानी नहीं कर रहे थे…उनकी जगह निकोलस पूरन टीम की कप्तानी संभाल रहे थे…इस दौरान उन्होंने शानदार पारी भी खेली और टीम का स्कोर 199 किया।

चलिए अब आपको सिलसिलेवार तरीके से बताते हैं कि मुकाबले में क्या क्या हुआ।दरअसल लखनऊ की टीम पहले बल्लेबाजी करती है और 199 रन बनाती है। लखनऊ के लिए डिकोक ने 38 गेंदों में 54 रन बनाए, केएल राहुल ने 9 गेंदों में 15 रन बनाए जिसमें उन्होंने एक चौका और एक छक्का भी लगाया।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए देवदत्त ने 6 गेंदों में 9 रन बनाए।मार्कस ने 12 गेंदों में 19 रन बनाए।निकोलस ने 21 गेंदों में 42 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान भी दिया। कुनाल पांड्या ने इस मैच में शानदार पारी खेली…उन्होंने 22 गेंदों में 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

अब बारी आती है पंजाब की टीम की…. गब्बर की टीम ने शुरूआत तो शानदार की, लेकिन अंजाम शानदार नहीं हो पाया। पंजाब के लिए शिखर धवन ने 70 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। जॉनी ने 29 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। पंजाब का पहला विकेट 12वें ओवर में 102 रन पर गिरता है….लेकिन इसके बाद भी टीम इस मैच को हार जाती है, जिसका कारण है टीम का मध्य क्रम।

जी हां पंजाब को जब ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी, जो टीम को संभाल सके उसी समय बल्लेबाज लगातार आउट होते गए प्रभसिमरन सिंह ने 7 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली….नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए जितेश  शर्मा एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए..लिआन ने 17 गेंदों में 28 रनों की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। इस मुकाबले में सैम करन खाता भी नहीं खोल सके और पहली गेंद पर आउट हो गए।

पंजाब की टीम ने इस मुकाबले को 21 रनो से गंवा दिया…इस जीत के हीरो मयंक यादव रहे, जिन्होंने शानदार गेंदबाजी की और पंजाब के 3 बल्लेबाजों को आउट किया। बता दें कि उनकी उम्र करीब 22 साल है और उन्होंने मैच के दौरान कई दिग्गज खिलाड़ियों को आउट किया और 155 किलोमीटर प्रति रफ्तार की गेंद भी फेंकी…आज उनकी हर जगह तारीफ भी हो रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button