ट्रेंडिंगबड़ी खबरराजनीतिराजस्थान

कुछ घंटों में मिल जाएगा राजस्थान को अगला मुख्यमंत्री, जानिए कौन-कौन है दावेदार!

Rajasthan News: बस अब से कुछ ही घंटों का इंतजार और राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री का ऐलान हो जाएगा, पता चल जाएगा कि राजस्थान में अगले 5 साल किसका राज होगा, वैसे तो सीएम पद की रेस में तमाम चेहरे हैं, लेकिन जिस तरीके से भारतीय जनता पार्टी ‘खेला’ कर रही है, उससे एक बात तो साफ है कि कोई ऐसा चेहरा सीएम नहीं होगा, जिसकी छवि खराब हो। बता दें कि राजस्थान में सीएम के नाम के ऐलान में बस कुछ ही घंटे रह गए हैं। जयपुर में सियासी सरगर्मी महसूस होने लगी है। लेकिन मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तस्वीरें देखने के बाद राजस्थान में तमाम सीएम दावेदारों की बेचैनी भी बढ़ गई है। जाहिर है किसी भी नाम पर मुहर लगने से पहले तक सस्पेंस बना हुआ है।

Also Read: Latest Hindi News Political News । MP CM Announcement In Hindi

बता दें कि छत्तीसगढ़ में तो विष्णु देव को सीएम बनाया गया है, तो वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश में मामा की जगह मोहन यादव को सीएम बनाया गया है। जिससे की अब ये सवाल खड़े हो रहे हैं कि  जो मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुआ क्या वैसा ही राजस्थान में भी होगा, सबकी ज़ुबान पर यही सवाल है। जाहिर है इन्हें देखकर  राजस्थान में उन तमाम बीजेपी नेताओं की धड़कनें बढ़ गई है।जिनके नाम की चर्चा है और उनकी भी बढ़ गई हैं जो पिछले 10 दिनों से रेस में कहीं नजर नहीं आ रहे हैं।

बता दें कि आज राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री का ऐलान हो जाएगा,  आज राजस्थान में बीजेपी के विधायक दल की बैठक होने वाली है।बैठक से पहले बीजेपी दफ्तर को बकायदे केसरिया रंग के साथ राजस्थानी थीम पर सजाया गया है। नए विधायकों की ये बैठक तीनों पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे के साथ होगी।

वैसे अगर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी का टेंपलेट देखें तो राजस्थान में किसी चौंकाने वाले नाम के सामने आने के आसार ज्यादा हैं।यहां सीएम की रेस में रोजाना एक नया नाम जुड़ जा रहा है, लेकिन रेस वालों का मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हाल देखकर तस्वीर कुछ और ही नजर आने लगती है। कहा ये जाने लगा  है कि जो दौड़ में में कहीं उनका ही पत्ता नहीं कट जाएगा हालांकिपूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सीएम पद के दावेदारों की फेहरिस्त में पहले नंबर पर हैं।  लेकिन बीजेपी अगर रिवाज बदलती है तो महारानी की सत्ता, राजकुमारी को भी मिल सकती है,  दीया कुमारी को सांसद से विधायक बनाने के पीछे फिलहाल मंशा यही दिखाई देती है।

Also Read: Latest Hindi News Political News । MP CM Announcement In Hindi

खबर ये भी है कि सुनील को पार्टी दिग्गजों का समर्थन हासिल है।  लेकिन सियासी अनुभव की बात होगी तो किरोड़ी लाल मीणा का नाम पीछे नहीं हैं। मीणा कितने अनुभवी हैं, वो हर कोई जानता है। वैसे जो खुद को सीएम की दौड़ में मान बैठे हैं, उनकी नींद उड़ी हुई है, लेकिन फिर भी पार्टी आलाकमान फूंक-फूंककर कदम रख रहा है।वसुंधरा राजस्थान की सियासत की महारानी कही जाती हैं।उन्होंने मोर्चा संभालने के साथ-मोर्चा भी खोल रखा है। सोमवार को 3 बीजेपी विधायकों ने उनके घर पर जाकर मुलाकात की थी।  इन विधायकों में प्रताप सिंह सिंघवी, अजय सिंह किलक और अंशुमान भाटी शामिल थे। इनके अलावा पार्टी नेता प्रह्लाद गुंजल और पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी भी मुलाकातियों में नज़र आए।इस मुलाकात को लॉबिंग के बतौर देखा जा रहा है। वैसे बात तो कुछ ही घंटों की है, लेकिन राजस्थान में सीएम नाम के लिए अटकल लगाने का खतरा शायद ही कोई उठाना चाहेगा। इसलिए राजस्थान के नए विधायक दम साधे अपनी लॉटरी खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button