उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

वायुसेना के हिंडन एयरपोर्ट पर बड़ी लापरवाही, सुरक्षा में हुई बड़ी चूक!

Hinden Airbase Airport

Hinden Airbase Airport: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भारतीय वायुसेना के हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश का मामला सामने आया है। यहां चार फीट गहरी सुरंग मिली है। कड़ी सुरक्षा और चौकसी के बाद भी इस तरह की वारदात सामने आना बड़ी चूक माना जा रहा हैं। फिलहाल सुरक्षा एजेंसिंयां मामले की जांच कर रही है।

Also Read: Latest Hindi News Political News । MP CM Announcement In Hindi

दरअसल आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस के बाउंड्री वॉल के नीचे चार फीट गहरी सुरंग मिलने से सनसनी मच गई है। बता दें कि एयरबेस के साथ सटी इरशाद कॉलोनी के निवासियों ने जैसे ही यह सुरंग देखी, उन्होंने तुरंत पुलिस को इस बारे में सूचित किया । आनन-फानन में पुलिस, एटीएस और  इंटेलीजेंस की टीमें मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी । स्थानीय निवासियों का कहना है कि यहां शाम होते असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होने लगता है जिसकी सूचना पहले भी पुलिस को दी जा चुकी है ।

Also Read: Latest Hindi News Political News । MP CM Announcement In Hindi

दीवारों पर गड्ढा, क्या है वजह ?

दीवार में यह गड्ढा उस जगह किया गया जहां पर पानी आने के लिए जगह छोड़ी गई थी और वहां पर कोई कंक्रीट की दीवार या सुरक्षा नहीं थी । एटीएस और इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम मौके पर जांच कर रही है । यहां से कुछ दूरी पर सुरक्षा अथॉरिटी की तरफ से सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया था । एजेंसियों के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद साफ हो पाएगा कि यह घटना असामाजिक तत्वों ने किया है या किसी जानवर ने यह गड्ढा बनाया है। इस घटना को एयरबेस की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश माना जा रहा है। हिंडन एयरबेस से घरेलू उड़नें भी संचालित की जाती हैं। साथ ही रक्षा संबंधी साजो सामान भी यहां पर रखा जाता है। कड़ी सुरक्षा और चौकसी के बाद भी बाउंड्री वॉल के नीचे सुरंग का मिलना सुरक्षा में गंभीर चूक माना जा सकता है। फिलहाल एयरपोर्ट अथॉरिटी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button