राजनीति

गिरिराज सिंह ने विपक्षी नेताओं को दी खुली चुनौती, कहा दम है वाराणसी से लड़कर दिखाओ!

opposition meeting in delhi: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंडिया गठबंधन की बैठक दिल्ली में होने जा रही है। इसमें शामिल होने के लिए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी हैं।2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र की सत्ता से नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए बने इस गठबंधन की बैठक में सीट शेयरिंग और अन्य चुनावी रणनीति पर सहमति बनाई जानी है। अभी हाल ही में संपन्न हुए राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के चुनाव में बीजेपी ने हिंदी पट्टी के तीनों राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में जीत हासिल की है।

Also Read: Latest Hindi News India Alliance । News Today in Hindi

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर INDIA गठबंधन में किसी में हिम्मत है तो एक व्यक्ति वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े। यह सब बहाना है। अगर हिम्मत है तो मैं चुनौती देता हूं कि नीतीश कुमार PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ें।

वहीं दूसरी ओर खबर है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ अलग से बैठक कर सकती हैं। सूत्रों ने बताया कि दोनों ही दलों के नेताओं ने इसे लेकर दिलचस्पी दिखाई है।वैसे भी ममता जब दिल्ली आती हैं। तो अमूमन अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल के साथ अलग से बैठक करती रही हैं। इस बार भी इस बैठक के आसार हैं।खास बात ये है कि गठबंधन की बैठक से पहले अगर दोनों की मुलाकात होती है।

PM मोदी से भी मिलेंगी ममता

21 दिसंबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होनी है।और उसके पहले 19 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक।सूत्रों ने बताया है कि इंडिया गठबंधन की बैठक के पहले ही ममता दीदी पीएम मोदी से मिल सकती हैं। खास बात ये है कि ममता बनर्जी को 20 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करनी है।

Also Read: Latest Hindi News India Alliance । News Today in Hindi

वहीं 20 दिसंबर से कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा शुरू होगी। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश मंत अपनी सियासी जमीन तलाशने के लिए जमीन पर उतरने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर सहारनपुर से सीतापुर तक यूपी जोड़ो यात्रा भी शुरू करने जा रही है। यह पदयात्रा 20 दिसंबर से शुरू होगी।  ऐसा माना जा रहा है कि आम चुनावों के तहत होने वाले अभियान की रूपरेखा से पहले विपक्षी दल मंगलवार की बैठक में सीट-बंटवारे पर खास चर्चा कर सकते हैं। विपक्षी दलों के नेता 31 दिसंबर से पहले सीट बंटवारे के समझौते पर जोर दे रहे हैं। यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि विपक्षी दल इस मुश्किल फैसले से किस तरह पार पाते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button