उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

मथुरा-काशी में भी सनातन की महाविजय तय, CM योगी ने खुद कर दिया साफ!

Hindutva on Mathura and Kashi

CM Yogi In Vidhansabha:कल यूपी विधानसभा में सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज इशारों-इशारों में कह डाला कि अयोध्या तो झांकी थी, अभी मथुरा और काशी बाकी है। इन दोनों धर्मस्थलों पर भी सनातन का ध्वज लहराने वाला है.. काशी में शिव तो मथुरा में कन्हैया का भव्य मंदिर बनने वाला है। योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा में राम मंदिर के मुद्दे पर बोल रहे थे.. और इसी दौरान उन्होंने काशी और मथुरा का भी ज़िक्र छेड़ दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आस्था के नाम पर सिर्फ 3 मांग रही है और ये तीन मांग है देश के तीन बड़े धर्मस्थलों अयोध्या, काशी और मथुरा में भव्य मंदिर का निर्माण।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

आपको बता दें कि सीएम योगी ने जिन तीन धार्मिक स्थलों का ज़िक्र किया। उनमें अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जारी है और पिछले महीने जनवरी में भव्य प्राण-प्रतिष्ठा भी संपन्न हो चुकी है। वहीं काशी के ज्ञानवापी पर सुनवाई जारी है। हालांकि यहां व्यास जी के तहखाने में पूजा की इजाज़त मिल चुकी है। जबकि मथुरा के शाही ईदगाह के सर्वे की मांग पर सुनवाई जारी है।

और देश भर के तमाम हिंदू भक्तों को उम्मीद ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि अयोध्या की तरह काशी और मथुरा में भी भव्य मंदिर का निर्माण होकर रहेगा। यही वजह है कि योगी आदित्यनाथ ने जब ये बयान दिया तो यूपी विधानसभा में जमकर शोर हुआ। बीजेपी के विधायकों ने खुशी में अपने सीएम का अभिवादन किया तो विपक्षी नेताओं के विरोधी सुर गूंजने लगे। मगर सीएम योगी यहीं नहीं रुके। उन्होंने कुछ दिनों पहले ज्ञानवापी के व्यास जी तहखाने में हुई पूजा का ज़िक्र भी किया। जब कोर्ट के आदेश के बाद आधी रात को वाराणसी प्रशासन ने नंदी के सामने बनी बैरिकेडिंग को हटा कर पुजारियों की मौज़ूदगी में आरती की गई। अयोध्या को जन-जन के भगवान श्रीराम का जन्मस्थान कहा जाता है।.यही वजह है कि जब अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन.. और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई तो देश-विदेश में खुशी की लहर दौड़ गई।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में अयोध्या में हुए इस भव्य और दिव्य समारोह का भी ज़िक्र किया और आज के अयोध्या की तुलना पिछले सरकारों के दौर से करते हुए समाजवादी पार्टी पर तंज कसा

सीएम योगी ने कहा कि अब अयोध्या में कोई कर्फ्यू नहीं लगा सकता..क्योकि वहाँ मंगल भवन अमंगल हारी के गूँज से गुंजायमान है। कुछ लोगों ने अयोध्या को निजी स्वार्थ के लिए युद्ध भूमि में बदल दिया था।. तब की सरकार ने अयोध्या की उपेक्षा की थी, आज पूरा देश हमसे अपेक्षाएं रखता हैं। हालांकि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी के तंज पर पलटवार करने में देर नहीं लगाई और कहा कि समाजवाद के बिना रामराज्य की कल्पना नहीं की जा सकती

वैसे तो अखिलेश यादव बात कई बार बोल चुके है जो समाजवाद है वही राम राज्य है, बिना समाजवाद के राम राज्य संभव नहीं। ज़ाहिर है.. लोकसभा चुनाव से पहले धर्म की पिच पर सियासी लड़ाई का आगाज़ हो चुका है। अयोध्या से आरंभ हुई ये जंग काशी-मथुरा तक पहुंच चुकी है और कहना गलत नहीं होगा कि चुनावी रणभेरी बजते ही जय श्रीराम के साथ जय श्री कृष्ण और बम-बम भोले के नारे और भी तेज होते जाएंगे ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button