राजनीति

सियासी पारा हाई, कांग्रेस बौखलाई…मोदी बोले 2024 में 400 पार!

PM Modi Attack on Congress Party in Rajyasabha

PM Modi In Rajyasabha: लोकसभा चुनाव नजदीक है, बीजेपी के नेता एक्शन में नजर आ रहे हैं, प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक हर नेता एक्शन में नजर आ रहा है। शायद यही कारण है कि बीजेपी लोकसभा को लेकर फुल कॉन्फिडेंस है। बीजेपी को पूरी उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव में फिर वापसी हो रही है। वैसे तो भारतीय जनता पार्टी फुल तैयारी के साथ नजर आ रही है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने नई रणनीति के साथ तीन बड़े राज्यों की 113 सीटों पर भी समीकरण साधे हैं।जिनमें बिहार की 40 सीटें हैं और वहां नीतीश कुमार बीजेपी के साथ आ गए हैं।महाराष्ट्र की 48 सीटों पर NDA की मजबूती के लिए अब असली NCP यानी अजित पवार फायदेमंद को सकते हैं।जबकि आंध्र की 25 सीटों पर पकड़ मजबूत करने के लिए चंद्रबाबू नायडू के आने से बीजेपी को फायदा मिल सकता है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

राजनीति दिलचस्प मोड़ पर है। भारतीय जनता पार्टी रणनीति के साथ जीत की हैट्रिक लगाने का दावा कर रही है और कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती है 40 सीट वाली चुनौती से पार पाना। दरअसल ये पहली दफा नहीं हुआ है, 2014 औऱ 2019 में भी हो चुका है। दोनों ही दफा मोदी लहर के सामने कांग्रेस पार्टी बेरंग दिखी है। कांग्रेस का भी एक दौर हुआ करता था, जब कांग्रेस के सामने कोई नहीं टिक पाता था, लेकिन अब वो दौर…दौर ही बनकर रह गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कहा कि आप पर दया आ जाती है कभी-कभी। सबका साथ सबका विकास नारा नहीं, मोदी की गारंटी है। किसी ने कविता भेजी थी। मोदी की गारंटी का दौर है, नए भारत की भोर है। आउट ऑफ वारंटी चल रही दुकानें खोज रहीं ठौर। देश में निराशा फैलाने का प्रयास हो रहा है। निराशा की गर्त में डूब चुके हैं। वो ना खुद का भला कर पाएंगे और ना ही देश का। हर बार एक ही गाना गाया जाता है। बिना हकीकत बातें बोली जाती हैं।कांग्रेस के लिए किसी भी मोर्चे पर राह आसान नहीं है। दक्षिण के ही एक राज्य आंध्र प्रदेश में भी बीजेपी अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटी है। चर्चा है कि तेलगुदेशम पार्टी NDA में वापसी कर सकती है। ऐसे में बीजेपी को वहां फायदा मिल सकता है और कांग्रेस का संकट फिर से बढ़ेगा।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर कांग्रेस पार्टी के नेता भी एक्शन में नजर आ गए। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत तमाम नेताओँ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। चुनाव से पहले दावे भी हैं, वादे भी हैं और चुनौतियां भी हैं। अब बड़ा सवाल यही है कि लोकसभा के बाद राज्यसभा से की गई मोदी की भविष्यवाणी से निपटने के लिए विपक्ष क्या रास्ता निकालता है। कांग्रेस कितनी कमजोर हुई है इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि सिर्फ 3 राज्यों में ही उसकी सरकार है। सबसे बड़ी बात ये है कि दक्षिण के जिन राज्यों से कांग्रेस को ज्यादा भरोसा है वहां भी बीजेपी अपना विस्तार करने में जुटी है। बहरहाल, देखना दिलचस्प होगा कि कौन कितनी सीट जीत पाता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button