खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Sports News: आईपीएल के चार ऐसे धुरंधर खिलाड़ी जिन्होंने ओपनिंग मैच में ही खेली लंबी पारी

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल (Sports News) जिसमें क्रिक्रेट की एक अनोखी तस्वीर देखने को मिलती है. यहां पूरी दुनिया के खिलाड़ी इकट्ठे होते हैं, या फिर आसान भाषा में कहा जाए तो आईपीएल क्रिकेट का महाकुंभ जा सकता है, और आज हम आपको आईपीएल चार ऐसे खिलाड़ियों (Sports News) को बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल के ओपनिंग मैच में ही लंबी पारी खेली है. तो बिना देरी के आगे बढ़ते हैं, और आपको बताते हैं कि उन खिलाड़ियों में सबसे पहले नाम आता है…

ब्रेंडन मैकुलम

आईपीएल 2008 के पहले संस्करण के पहले ही मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ने आरसीबी के ख़िलाफ़ 73 गेंदों पर 10 चौके और 13 आसमान को छू लेने वाले छक्कों की मदद से नाबाद 158 रनों की तूफ़ानी पारी खेली थी, जिसकी मदद से केकेआर ने 20 ओवरों में 222/3 पर विशाल स्कोर खड़ा किया था.

जवाब में आरसीबी की टीम 15.1 ओवर में सिर्फ 82 रनों पर ढेर हो गई थी. ब्रेंडन मैकुलम के बाद बात आती है. रोहित शर्मा की…     

रोहित शर्मा

भारत के शानदार ओपनर बल्लेबाज़ और हिटमैन के नाम से फेमस हैं. आईपीएल सीजन 2015 के पहले ही मुकाबले में मुंबई इंडियंस टीम  ने कोलकाता के घरेलू मैदान ईडन गार्डन में खेलते हुए केकेआर के विरुद्ध रोहित शर्मा ने 65 गेंदों पर नाबाद 98 रनों की बेहतरीन पारीखेली और 20 ओवरों में 3 विकेट पर 168 रनो का स्कोर बनाया.

ये भी पढ़ें- Jasprit Bumrah T20 WorldCup: जानें Jasprit Bumrah की जगह किस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में मिल सकती है जगह ?

जवाब में, उतरी कोलकाता (Sports News) की टीम ने मैच को आसानी से 18.3 ओवर में मैच को जीत लिया. कोलकाता की तरफ़ से गौतम गंभीर ने 57 रनों की ज़बरदस्त पारी खेलकर टीम को मैच जीता दिया. तो और आगे बढ़ते हैं और बात करते हैं.

जैक्स कैलिस

आईपीएल साल 2014 में कोलकाता नाईट राइडर्स के बेहतरीन बल्लेबाज जैक्स कैलिस (Sports News) ने मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ अबूधाबी के मैदान पर सिर्फ 46 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 72 रनों पारी खेली थी. जिसकी मदद से केकेआर ने 20 ओवरों में 163/5 का स्कोर बनाया था.

जवाब में मुंबई की टीम ने 20 ओवरों में 122/7 का स्कोर बनाया और मुंबई की ओर से अंबाती रायडू ने सबसे अधिक 48 रन जड़े. वहीं केकेआर के स्पिनर सुनील नारायण ने 20 रन देकर 4 विकेट झटके थे, और इससी कड़ी में नाम आता है.

ड्वेन ब्रावो

आईपीएल 2018 के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Sports News) ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 20 ओवर में 165 रनों का आम स्कोर खड़ा किया मुंबई की तरफ़ से हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 41 रनों की नाबाद पारी खेली थी. जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने यह मैच महज 1 विकेट से अपने नाम कर लिया. बता दें कि चेन्नई के बेहतरीन ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने सिर्फ 30 गेंदों पर 7 छक्कों की मदद से 68 रनों धुंआधार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी.

आईपीएल में अभी तक के इतिहास बन चुके हैं. कई अभी भी आपके लिए जानना बाकी है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button