उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगराजनीति

स्वामी प्रसाद मौर्या को सपा के नेताओं ने जमकर धोया, क्या अखिलेश के इशारे पर हो रहा हिंदुत्व का अपमान ?

Swami Prasad Vivadit Bayan:क्या स्वामी प्रसाद मौर्या समाजवादी पार्टी के लिए एक बोझ बन चुके हैं। ये सवाल इसलिए क्योंकि अब समाजवादी पार्टी के भीतर से ही मौर्या के खिलाफ विरोध के सुर खड़े होने लगे हैं।‌एक और जहां स्वामी प्रसाद की बेटी बीजेपी से सांसद हैं और हर त्यौहार के मौके पर उनका ट्वीटर अकाउंट शुभकामनाओं से भरा होता है। इसके उलट हर सनातनी अवसर पर मौर्या का ट्विटर हैंडल नफरती अल्फाजों से लैस होता है। सवाल उठता है कि मौर्या जी का असल में असली स्टैंड क्या है। क्या पिता पुत्री की विचारधारा बिल्कुल अलग हो चुकी है या फिर स्वामी प्रसाद मौर्या समाजवादी पार्टी के लिए एक ऐसा बोझ बन चुके हैं जिसे चाहकर भी अखिलेश हटा नहीं पा रहे। स्वामी प्रसाद मौर्य़ा को समाजवादी  मौर्या क्यों झेल रही है।

कुछ ही महीने पहले की बात है जब नैमिषारण्य से सपा ने चुनावी अभियान शुरू किया था। हवन पूजन हुआ था, कर्मकांड हुआ था, प्रशिक्षण शिविर के दौरान तो शिवपाल चचा इतने बड़े ही कर्मकांडी दिखे थे कि उन्होंने कौरव पांडव का उदाहरण भी दे डाला। कोशिश यही थी कि ये संदेश दिया जाए कि समाजवादी पार्टी सनातन विरोधी नहीं है। लेकिन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या को शायद पार्टी नेतृत्व का ये सीधा संदेश समझ नहीं आया। क्योंकि मौर्या जिस स्पीड में सनातन संस्कृति और उससे जुड़े प्रतीकों का अपमान कर रहे हैं उससे सवाल उठता है कि आखिर अखिलेश यादव की ऐसी कौन सी मजबूरी है जिसके चलते वो मौर्या की हर उल्टी सीधी हरकत पर चुप हैं।

अब ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि क्या स्वामी प्रसाद का ये बयान सपा का आधिकारिक स्टैंड माना जाए और अगर ऐसा नहीं है तो फिर आखिर अखिलेश यादव की कौन सी मजबूरी है जो उन्होंने चुप्पी साध रखी है। अखिलेश यादव को भले ही अपनी पार्टी का नुकसान नहीं दिख रहा हो, लेकिन उनकी पार्टी के नेताओं को सियासी नुकसान का डर जरूर सता रहा है।यही वजह है कि समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता आईपी सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ खुला मोर्चा खोल दिया है। और सोशल मीडिया पर बेलाग लिख रहे हैं। आई पी सिंह ने लिखा है कि एक दिग्भ्रमित नेता जो अपनी पत्नी से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं तो मैं उन्हें सुझाव दूंगा कि सुबह उठकर पत्नी का पैर धोकर नित्य चरणामृत की तरह आचमन करें लेकिन हमारे हिंदू धर्म सनातन संस्कृति परंपरा व देवी देवताओं के बारे में अभद्र टिप्पणी न करें।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Chhattisgarh Election News Chhattisgarh News In HIndi

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्या के बयानों पर सोशल मीडिया पर पहले भी लिखा जिसमें उन्होंने स्वामी प्रसाद को जमकर धोया। ये ट्वीट भी काबिले गौर है। पांच साल भारतीय जनता पार्टी में रहे। तब मां लक्ष्मी और भगवान गणेश पर टिप्पणी करते हुए डर लगता था। आपकी बेटी उत्तर प्रदेश के बदायूं से सांसद हैं, जो कि अपने आपको सनातनी बताती है ,कोई पूजा पाठ नहीं छोड़ती। कम से कम अपने बेटे बेटी को समझा लेते।

सपा सभी धर्मों का सम्मान करती है। आगे लिखा कि समाजवादी पार्टी की हिंदू धर्म में पूरी आस्था है। बहरहाल मौर्या के बयानों के खिलाफ समाजवादी पार्टी में ही उबाल है इसमें कोई शक नहीं। चूंकि जो सपा खुद को सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर ले जाने का संकेत दे रही थी। हालांकि उसी के दिग्गज नेता सनातन का बार बार अपमान कर रहे हैं। और कितनी हैरानी की बात है कि उन्हीं की बेटी बीजेपी सांसद रहते हुए लगातार सनातन परंपराओं के पक्ष में लिख रही हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या बेलगाम मौर्या का कोई इलाज़ अखिलेश के पास नहीं है। और क्या अखिलेश इतनी छोटी बात नहीं समझ पा रहे कि मौर्या के बयानों का सियासी नुकसान क्या हो सकता है। ऐसे में सवाल ये भी बड़ा है कि आखिर क्यों और कैसे अखिलेश की मजबूरी बन गये है मौर्या।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button