ट्रेंडिंगन्यूज़

नए घर में प्रवेश करने से पहले रखें इन बातों का खास ख्याल

Vastu Shastra: यदि किसी मकान में कभी कोई दुर्घटना, आत्महत्या आदि हुई हो तो उसे न खरीदें। यदि दुर्भाग्यवाश आपने बिना जांच-पड़ताल ऐसे ही किसी मकान को खरीद लिया है और वहां पर रहने के बाद आपको जीवन में अशांति और कार्यक्षेत्र में असफलता प्राप्त हो रही हो तो वास्तु शांति और वास्तु पूजन के साथ दुर्गा सप्तशती, रामायण अथवा सुन्दरकाण्ड का पाठ अवश्य कराना (Vastu Tips for New Home) चाहिए। घर के वास्तु के साथ-साथ घर में निवास करने वाले व्यक्तियों की ग्रहदशा भी सुख-दुख के लिए जिम्मेदार होती है, अतः उपाय एवं वास्तु सुधार के साथ-साथ ग्रहदशा (Vastu Tips for New Home) की भी जांच कराकर उससे संबंधित उपायों को भी पूर्ण सुख-शांति के लिए अवश्य क्रियान्वित करें।

Also Read: Latest Hindi News Vastu Tips for New Home । News Today in Hindi

कई बार नए घर में प्रवेश करने (Vastu Tips for New Home) के बाद व्यापार में अड़चनें, नौकरी में समस्याएं आनी शुरू हो जाती हैं क्योंकि कुछ घर ऐसे होते हैं जहां रहने वाले लोग कभी सुखी (Vastu Tips for New Home) नहीं होते। अक्सर लोगों को कहते सुना जाता है कि जब से उन्होंने अपना पुराना घर बदल कर नए घर में प्रवेश किया है, तब से वह नया घर, नई जगह उन्हें रास नहीं आ रही है यानी कि नई जगह सूट नहीं करती है। पुराने घर में सब कुछ ठीक था मगर नए घर में आते ही जीवन में परेशानियां बढ़ने लगी हैं। शहर में जगह की कमी के कारण कब्रिस्तान आदि के आस-पास की जमीनों पर बने फ्लैट्स आदि में अक्सर इस तरह की समस्या देखी (Vastu Tips for New Home) जाती हैं या फिर काफी वर्षो से बंद मकानों में अदृश्य साया, बुरी शक्तियों का निवास रहता है और जब वहां पर व्यक्ति निवास करने लगता है तो उनके जीवन का सुख-चैन धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। इस प्रकार की समस्या जीवन में न आएं इसलिए जरूरी है कि हमेशा जांच-पड़ताल (Vastu Tips for New Home) के बाद ही मकान खरीदें, काफी दिनों से बंद मकान अथवा ऐसे मनुष्य का मकान न खरीदें, जिसके यहां कोई बड़ी दुर्घटना हुई हो, या फिर मनुष्य दीवालिया घोषित हो या कर्ज आदि न चुका पाने की वजह से मकान बेच रहा हो। प्राचीन ग्रंथों में भाग्यहीन व्यक्ति का मकान न (Vastu Tips for New Home) खरीदने का निर्देश दिया गया है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

प्रतिदिन लोभान (Vastu Tips for New Home) का धूआं पूरे घर में दिखाकर छत पर रखें तथा गणेश जी को एक पूरी सुपारी रोज चढ़ाकर विघ्न-बाधाओं का नाश करने की प्रार्थना करें। शीघ्र ही घर की बुरी शक्तियां स्वयं (Vastu Tips for New Home) ही घर छोड़कर चली जाएंगीं तथा रुके हुए कार्य भी पूरे हो जाएंगें। जो लोग ऐसे घरों में (Vastu Tips for New Home) रहते हैं, उनका मन किसी काम में नहीं लगता। यह सब घर की नकारात्मक शक्तियों के कारण होता है। ऐसा होने पर बड़े-बुजुर्गों के बताए उपाय अनुसार रविवार को सुबह भैरव मंदिर में मदिरा चढ़ाएं तथा खाली बोतल को सात बार अपने सिर के ऊपर से उतारकर (Vastu Tips for New Home) पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। अशोक वृक्ष के 7 पत्ते मंदिर में रख कर पूजा करें। उनके सूखने पर नए पत्ते रखें और पुराने पत्ते पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। यह उपाय नियमित रूप से करने पर आपका घर भूत-प्रेत बाधा, नजर दोष आदि से मुक्त हो जाएगा। शनिवार के दिन नारियल और बादाम अपने सिर से 8 बार उतारकर बहते जल में प्रवाहित करें।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button