खेल

अफगानिस्तान के खिलाफ एक बार फिर कप्तान चला सीना तान!

India Vs Afghanistan 3rd T-20: एक बार फिर भारत का कप्तान सीना तानकर खेला। जी हां रोहित शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत ही टीम इंडिया 3-0 से सीरीज को अपने नाम कर पाई। भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला भारत के नाम रहा। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने धमाकेदार पारी खेली। वहीं दूसरी ओर विराट कोहली और संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर पाए।

Read: Cricket News in Hindi (क्रिकेट न्यूज़) – NewsWatchIndia

बता दें कि बेंगलुरु में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजीकरते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन बनाए।  कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 121 रन बनाए। और वो आखिरी तक आउट नहीं हुए।जवाब में अफगानिस्तान ने उम्मीदों के उलट ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 20 ओवर मे 6 विकेट पर 212 रन बनाकर मैच टाई कर दिया। जिसके बाद मुकाबला सुपर ओवर में पहुंच गया। पहले सुपर ओवर में अफगानिस्तान की टीम ने 16 रन बनाए.. लेकिन रोहित शर्मा के 2 छक्कों के बावजूद भारतीय टीम भी 16 रन ही बना सकी। जिसकी वजह से पहला सुपर ओवर बराबरी पर रहा।  इसके बाद दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने पहली 3 गेंदों पर 11 रन बनाए। इसके बाद 2 गेंद पर 2 बल्लेबाज रन आउट हो गए और अफगानिस्तान को 12 रन का टारगेट मिला।

Read: Cricket News in Hindi (क्रिकेट न्यूज़) – NewsWatchIndia

भारत के लिए स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई ने घातक गेंदबाजी करते हुए पहली ही गेंद पर नबी का विकेट ले लिया।  इसके बाद दूसरी गेंद पर एक रन बना। तीसरी गेंद पर रवि बिश्नोई ने गुरबाज़ को आउट कर दिया।और भारत ने मैच अपने नाम कर लिया।

रोहित ने धोनी को पछाड़ा

कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। रोहित ने बतौर कप्तान टी-20 में सबसे ज्यादा मुकाबले जीते हैं। साथ ही उन्होंने छक्कों के मामलों में भी रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपने नाम किया है।

तीसरे मुकाबले में भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान और बल्लेबाज), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली (बल्लेबाज) , रिंकू सिंह (बैट्समैन),संजू सैमसन(बल्लेबाज और बल्लेबाज), रवि बिश्नोई,  आवेश खान, वॉशिंगटन सुंदर (ऑलराउंडर) मुकेश कुमार, कुलदीप यादव

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button