ट्रेंडिंगतकनीक

भारत में शुरू होगी e-air taxis की सुविधा, घंटों का सफर चुटकियों में होगा पूरा!

इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज (InterGlobe Enterprises) ने एक बड़ा ऐलान किया है, जो कि हर हिंदुस्तानी के लिए बेहद ही फायदेमंद साबित होगा। बता दें कि इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज (InterGlobe Enterprises) ने घोषणा की है कि साल 2023 तक हिंदुस्तान के कई शहरों में ऑल-इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी शुरू की जाएगी। इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज (InterGlobe Enterprises) के ऐलान के बाद इंडिया की इंडिगो एयरलाइन ने समर्थन करने का ऐलान किया है, साथ ही खबर ये भी है कि अमेरिका की आर्चर एविएशन भी समर्थन करेगी।

Read More News: Latest Hindi News Madhya Pradesh | Madhya Pradesjh Samachar Today in Hind
इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज (InterGlobe Enterprises) की ओर से बताया गया है कि उनकी तरफ से इलेक्ट्रिक एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया जाएगा, जो कि हेलीकॉप्टर की तरह वर्टिकल टेकऑफ और लैंडिंग कर सकता है। आपको ये भी बता दें कि इसे ऑपरेट करने के लिए रनवे की जरूरत नहीं होगी। इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज (InterGlobe Enterprises) के अनुसार यह यातायात में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। हालांकि इसका सबसे ज्यादा फायदा शहरों में होगा। क्योंकि यह यात्रा तेज होगी, पर्यावरण-अनुकूल होगी और साथ ही लोगों को ट्रैफिक जैसी समस्या से निपटारा मिलेगा। अब सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर इसका किराया कितना होगा, तो आपको बता दें कि इसका किराया भी सड़क पर चलने वाली टैक्सी के बराबर ही होगा।
अमेरिका की आर्चर एविएशन और भारत की इंडिगो एयरलाइन ने इसका समर्थन किया है। दोनों देशों के समर्थन से ही इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज (InterGlobe Enterprises)बनाया गया है। इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज (InterGlobe Enterprises) से समय की बचत भी होगी, बता दें कि 90 मिनट की यात्रा सिर्फ 7 मिनट में ही पूरी हो जाएगी। इसमें चार यात्रियों और एक पायलट के बैठने की जगह है। यानी की कुल मिलाकर इसमें सिर्फ 5 लोग ही बैठ सकते हैं, जिसमें से एक पायसट होगा। इसका रेंज 160 किलोमीटर होगा। इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज (InterGlobe Enterprises) की योजना देश की राजधानी दिल्ली, आर्थिक राजधानी महाराष्ट्र और बेंगलुरु में 200 विमानों के साथ परिचालन शुरू करने की है। देश की राजधानी दिल्ली में जिस दूरी को पूरा करने में करीब एक से डेढ घंटा लगता है अब वो दूरी सिर्फ 7 मिनट में ही पूरी हो पाएगी।

Read More News: Latest Hindi News Madhya Pradesh | Madhya Pradesjh Samachar Today in Hind
ट्वीट कर क्या लिखा ?
हेलो इंडिया!
हमें एक ऐतिहासिक सौदे की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है
@इंटरग्लोब_आईजीई भारत का अग्रणी यात्रा और आतिथ्य समूह – 2026 में भारत के सबसे बड़े, सबसे भीड़भाड़ वाले शहरों में इलेक्ट्रिक एयर टैक्सियाँ लॉन्च करने की योजना के साथ। इस सप्ताह, हमारे मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी,
@एनगोएल, हमारी योजनाओं को कवर करने वाली पार्टियों के बीच एक समझौता ज्ञापन के लिए इंटरग्लोब के समूह प्रबंध निदेशक, राहुल भाटिया के साथ एक हस्ताक्षर समारोह का हिस्सा बनने के लिए नई दिल्ली में थे:
भारत में एक ऑल-इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी सेवा शुरू करने और संचालित करने के लिए भागीदार, 2026 में परिचालन शुरू करने के लक्ष्य के साथ 200 मिडनाइट विमानों की खरीद की योजना बना रही पार्टियों के साथ, दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर से शुरुआत की जाएगी।

इन शहरों में गतिशीलता को बेहतर बनाने में मदद करें जो दुनिया में सबसे बड़ी भीड़भाड़ चुनौतियों का सामना कर रहे हैं क्योंकि भारत की आबादी अब 1.4 बिलियन से अधिक है। हमारे विमानों को संचालित करने, वित्तपोषित करने और वर्टिपोर्ट बुनियादी ढांचे का निर्माण करने और इन परिचालनों के लिए आवश्यक पायलटों और अन्य कर्मियों को प्रशिक्षित करने के लिए देश के चुनिंदा व्यापारिक साझेदारों के साथ काम करें।कनॉट प्लेस से गुरुग्राम तक 27 किमी की दिल्ली यात्रा जैसे उड़ान मार्ग, जिसमें आमतौर पर कार द्वारा 60-90 मिनट लगते हैं, 7 मिनट में भारत में हमारे इलेक्ट्रिक विमानों के लिए कार्गो, लॉजिस्टिक्स, और चिकित्सा और आपातकालीन सेवाओं सहित कई अन्य उपयोग के मामलों को अपनाएं

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button