खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

विराट पर लटकी तलवार! कौन लेगा प्लेइंजी-11 में उनकी जगह, ये दो खिलाड़ी हैं पहली पसंद

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) काफी लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। रन मशीन के नाम से मशहूर कोहली ऐसा लग रहा है रन बनाना ही भूल गए हों। चाहे टेस्ट मैच बात करें या वनडे की या फिर टी 20 की कोहली का बल्ला बिल्कुल भी नहीं चल रहा है. कोहली का फॉर्म में न होना न सिर्फ उनके लिए बल्कि टीम इंडिया (Team India) के लिए भी बड़ी समस्या बन चुकी है. फॉर्म में वापस लौटने के लिए कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी करनी छोड़ी दी, वहीं कई बार ब्रेक लिया लेकिन इसका कोई असर उनके फॉर्म पर देखने को नहीं मिला और उनका फ्लॉप होना जारी है।

कोहली के लगातार आउट ऑफ फॉर्म रहने के बाद उनको टीम से ड्रॉप करने की मांग भी उठने लगी है. हालांकि इस पर पूर्व खिलाड़ियों और वर्तमान खिलाड़ियों के विचार अलग- अलग सामने आए हैं. जहां पूर्व कप्तान कपिल देव और पूर्व तेज गेंद वेंकटेश प्रसाद ने कोहली को टीम से ड्रॉप करने की मांग की है. वहीं सुनील गावस्कर और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कोहली को अपना समर्थन दिया है और उन्हें टीम में बने रहने की बात कही है.

विराट कोहली

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि विराट कोहली एक क्वालिटी प्लेयर हैं, उनका बुरा दौर बीत चल रहा जो एक दिन खत्म हो जाएगा. रोहित ने कहा कि बतौर बल्लेबाज टीम का कोहली पर विश्वास कायम है. सवाल यह है कि अगर वाकई में ऐसा वक्त आता है कि कोहली को टीम से ड्रॉप करने की नौबत आई तो फिर उनके स्थान पर किसे भारतीय टीम में मौका दिया जा सकता है. यह भी देखने वाली बात होगी कि कोहली को अगर ड्रॉप किया जाता है तो किस फॉर्मेट में ड्रॉप किया जाता है।

विराट कोहली को अगर भारतीय टीम के प्लेइंड XI से ड्रॉप करने की बात आती है तो सबसे पहले जिस खिलाड़ी की तस्वीर जेहन में उभरती है, जो कोहली की जगह लेने को तैयार दिख रहा है उसका नाम है दीपक हुड्डा. दीपक हुड्डा IPL 2022 से ही फॉर्म में चल रहे हैं. इसी का इनाम उन्हें टीम इंडिया में शामिल कर के दिया गया है. भारतीय टीम में शामिल होने के बाद दीपक हुड्डा ने 3 मैचों में 47, 104 और 33 की पारियां खेली हैं. हुड्डा को कोहली के कारण ही बेहतरीन परफॉर्म करने के बावजूद टीम से ड्रॉप किया गया है. इसलिए अगर कोहली को ड्रॉप किया जाता है तो उनके स्थान को भरने के लिए दीपक हुड्डा सबसे उपयुक्त विकल्प हैं. हुड्डा के साथ प्लस प्वाइंट ये है कि वे बेहतरीन अटैकिंग बल्लेबाज होने के साथ साथ उपयोगी स्पिन गेंदबाज भी हैं.

दीपक हुड्डा

विराट कोहली के टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद उनके विकल्प के रुप में शुभमन गिल भी बेहतरीन विकल्प हैं. गिल अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेलते रहे हैं. गिल को अबतक वनडे और टी 20 में खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन टेस्ट मैचों में उन्होंने बेहतरीन परफॉर्म किया है और सीमित ओवरों के क्रिकेट में वापसी के रास्ते तलाश रहे हैं.

शुभमन गिल

गिल टी 20 और वनडे के भी बेहतरीन खिलाड़ी हैं. हाल में संपन्न IPL में गुजरात टायटंस को फाइनल मैच में जीत दिलाने के साथ साथ पूरे टूर्नामेंट गिल ने बेहतरीन परफॉर्म किया था. पूर्व में गिल भारत को U-19 विश्व कप दिलाने में भी अहम भूमिका निभा चुके हैं. गिल मात्र 22 साल के हैं और धीमी के साथ साथ तेज बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं इसलिए अगर उन्हें टेस्ट के साथ साथ वनडे और टी 20 में भी मौका दिया जाता है तो वे लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की सेवा कर सकते हैं.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button