ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: दिल्ली में आज मौसम रहेगा सुहावना, भागलपुर से फरक्का तक खतरे के निशान से ऊपर बह रही गंगा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है. सितंबर के महीने में दिल्ली में हुई यह पहली बारिश थी. मौसम विभाग के मुताबिक, मौसम विभाग की मानें तो, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आईएमडी के अनुसार, अगस्त में दिल्ली में केवल 41.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी, जो बीते लगभग 14 वर्ष में सबसे कम है.

झारखंड के साथ-साथ बिहार के भी कुछ हिस्‍सों में आज बारिश होने के आसार हैं. बिहार में आज से अगले दो दिन तक अच्छी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं. आज उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- CoronaVirus Update: कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता, कोविड के साथ अब डेंगू भी दिखा रहा कहर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राजधानी लखनऊ समेत राज्य के 20 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी के अनुसार, राज्य में 4 सितंबर तक मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शनिवार का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां आज भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 3 सिंतबर यानी शनिवार को भी असम, मेघालय, बिहार समेत कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है.

बिहार की राजधानी पटना के गांधी घाट, बक्सर, दीघा, हथीहद में गंगा नदी शुक्रवार के खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी. वहीं भागलपुर, कहलगांव और फरक्का में गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर रिकॉर्ड किया गया. उधर मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत कई जिलों में अलर्ट जारी किया है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button