ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

असिस्टेंट प्रोफेसर ने स्विम सूट पहना ही क्यों, जुर्माने के देने होंगे 99 करोड़ रुपये !

Kolkata: पश्चिमी बंगाल की सेंट जेवियर्स विश्वविद्यालय में कार्यरत एक महिला असिस्टेंट प्रोफेसर को अपने निजी जीवनचर्या में व्यक्तिगत शौक के चलते  स्विम सूट पहनना और उसकी फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना महंगा पड़ गया। विश्व विद्यालय प्रशासन ने न केवल इस प्रोफेसर से जबरन इस्तीफा लिखवाया लिया, बल्कि विश्वविद्यालय की छवि खराब करने का आरोप लगाकर उसे जुर्माने के रुप में 99 करोड़ रुपये देने का नोटिस भी थमा था। अब यह प्रोफेसर भी विश्वविद्यालय के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

तीस वर्षीया इस महिला प्रोफेसर ने यूरोपीय विश्वविद्यालय से अंग्रेजी विषय पीएचडी डिग्रीधारी हासिल की हुई है। उसने यहां सेंट जेवियर्स विश्व विद्यालय में अगस्त, 2020 में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर के रुप में नौकरी शुरु की थी। महिला प्रोफेसर का कहना है कि उसके इंस्टाग्राम पर जो स्विम सूट में फोटो लगा है, वह असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी से बहुत पहले का है। यह फोटो उनसे निजी जीवनचर्या का है, न की विश्वविद्यालय में उपस्थित रहने अथवा किसी शैक्षिक गतिविधि के दौरान लिया गया फोटो है। यह फोटो उसके अपने निजी इंस्टाग्राम एकाउंट पर है। वैसे भी विश्वविद्यालय में नौकरी करने की शर्तों में ऐसी कोई शर्त नहीं है कि आप निजी जीवन में किसी स्विमिंग पूल में जाकर स्विमिंग नहीं कर सकते।

ये भी पढ़ें : आठ साल की बच्ची के साथ बंद मदरसे में रेप, अधेड़ आरोपी गिरफ्तार

दरअसल बीए प्रथम वर्ष के एक छात्र को घर में उसके पिता ने असिस्टेंट प्रोफेसर का स्विम सूट में फोटो देखते हुए पकड़ लिया था। इस बात की शिकायत छात्र के पिता ने विश्वविद्यालय प्रशासन से शिकायत की थी और उसकी शिकायत पर कार्रवाई की थी। महिला प्रोफेसर से जबरन इस्तीफा लेने और जुर्माने के रुप में 99 करोड़ रुपये का नोटिस भेजने पर महिला प्रोफेसर के समर्थन और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ अन्य प्रोफेसर आवाज उठाने लगे हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button