करियरन्यूज़पढ़ाई-लिखाईराज्य-शहर

कश्मीर की दो जुडवा बहनो नें एक साथ नीट में फहराया परचम

घाटी में कभी आतंकवाद का गढ रहे इलाके से अब तैयार होंगे लोगो का दर्द दूर करने वाले डॉक्टर कभी आंतकवाद का गढ रहे कश्मीर घाटी के कुलगाम , श्रीनगर और पुलवामा जैसे लोगो का दर्द दूर करने की दशा में आगे बढ रहे है . आपको बता दें राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा नीट के मंगलवार को घोषित नतीजों मे सफलता हासिल करने वालो में कुलगगाम के एक इमाम की दो , श्रीनगर की दो जुडवां व एक चचेरी बहन की तिकडी और घरो में दिहाडी पर पेंटिंग करने वाला छात्र भी शामिल है. केंद्रशासित प्रदेश में नीट के टॉपर पुलवामा के अब्दुल बासित है, जिन्होने 720 में से 705 अंक हासिल कर देशभर में 110वी रैंक हासिल की है.
तीन बहनो ने एक साथ पाई कामयाबी
(srinagar) श्रीनगर में जुडवा बहनें रूतबा बशीर और तूबा बशीर ने अपनी चेचरी बहन अर्बिश के साथ नीट की परीक्षा मे सफल हुई है. तीनो ने बचपन से ही डॉक्टर(doctor) बनने का सपना देखा था. वे साथ ही पढती थी और उनमे स्वस्थ प्रतिस्पर्द्धा की भावना थी. रूतबा ने बताया कि स्कूल(school) के दिनो में उन्ही तीनो में से कोई न कोई टॉप करता था.

तीनो ने एक ही कोचिंग से नीट की तैयारी की थी
जानकारी के मुताबिक बता दें कुलगाम जिल् के इनान की जुडवा बेटियों सैयद साबिया और सैयद बिल्माह ने पहले ही प्रयास मे कामयाबी पाई है. नीट(NEET) की परीक्षा में साबिया और बिस्माह ने 625 और 570 अंक हासिल के है. परिणाम जारी होने के बाद उनको रिश्तेदारो , पडोसियों और शुभचिंतकों ने बधाई दी. दोनो ने अपनी कामयाबी के पीछे परिवार के सदस्यो , शिक्षको(teachers) को श्रेय दिया है

दिन मे दिहाडी पर पेंटिंग , रात में पढाई….
पुलवामा के छात्र उमर अहमद गनी ने लोगो के घरों मे दिहाडी पर पेंटिंग कर काम करते हुए नीट की तैयारी की. उमर अहमद ने दो साल की तैयारी के बाद नीट की परीक्षा मे 601 अंक हासिल किए है. उमर कहते है , पैसे की तंगी के चलते कोचिंग का खर्च नही उठा सकता था. पैसो के लिए दिन मे मजदूरी करता था और रात में पढाई. उमर ने बताया कि जब उसे नीट के रिजल्ट की सूचना मिली तो उस वक्त भी वह एक घर में पेंट कर रहा था.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button