ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ई-कॉमर्स कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी में योगी सरकार, कर्मचारियों को मिलेगी कैशलेस हेल्थ कार्ड की सुविधा

नई दिल्ली: योगी सरकार अब ई-कॉमर्स कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी में है। बता दें कि देश में उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 लागू होने के बाद भी ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं कम नहीं हो रही है। इसलिए योगी सरकार इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है।

यूपी में कहा जाता है कि, उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम, 2019 के अलावा, राज्य सरकार अब इसके लिए अपना तंत्र लागू करेगी। ताकि ई-कॉमर्स कंपनियां उपभोक्ताओं को धोखा न दें। विशेष रूप से, ई- उत्तर प्रदेश में वाणिज्य कंपनियों का लगातार विकास हो रहा है और वर्तमान में राज्य में 18 हजार से अधिक व्यापारिक कंपनियां व्यापार कर रही हैं और भविष्य में व्यापार के कई गुना बढ़ने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- कोटावाली नदी के रपटे पर फंसी रोडवेज बस, जेसीबी से निकलवानी पड़ी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उपभोक्ता संरक्षण मंत्री आशीष पटेल ने हाल ही में कहा था कि योगी सरकार ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर धोखाधड़ी या किसी भी तरह की अनियमितता को रोकने के लिए अपने उपाय विकसित कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि अगले एक से डेढ़ महीने में राज्य सरकार की अपनी प्रणाली राज्य में काम करना शुरू कर देगी और इससे ऑनलाइन धोखाधड़ी की घटनाओं और ग्राहकों को धोखा देने वाली ई-कॉमर्स कंपनियों सहित कई अन्य प्रकार के साइबर अपराधों पर अंकुश लगेगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button