Sliderन्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

bollywood actor salman khan news update today: सलमान खान की फिल्म ‘द बुल’ के प्रोडक्शन में हुआ बदलाव

Film The Bull slightly postponed | Salman Khan Film THE BULL

Bollywood Actor Salman Khan News Update Today: नवंबर 2023 में टाइगर 3 में अविनाश “टाइगर” सिंह राठौड़ के रूप में अपनी भूमिका को दोहराने के बाद, सलमान खान कुछ प्रमुख परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) और एआर मुरुगादॉस (AR Murugadoss) के साथ उनकी हाल ही में एक घोषित सहयोग है, जबकि दूसरी, द बुल, विष्णुवर्धन (Vishnuvardhan) और करण जौहर (Karan Johar) के साथ है।

अब, एक हालिया रिपोर्ट से पता चलता है कि फिल् द बुल को थोड़ा स्थगित कर दिया गया है और अब वह नवंबर-दिसंबर में शुरू होगा। स्थगन का श्रेय प्री-प्रोडक्शन के लिए आवश्यक अतिरिक्त समय को दिया जाता है।

यह कहानी क्यों मायने रखती है?

विष्णुवर्धन को मुख्य रूप से शेरशाह के लिए जाना जाता है, जिसने न केवल सिद्धार्थ मल्होत्रा के करियर की दिशा बदल दी (कम से कम संक्षेप में) बल्कि इसे भारतीय सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ जीवनी युद्ध नाटकों में भी गिना जाता है।

इसके अलावा, यह फिल्म 26 साल में करण जौहर के साथ सलमान खान की पहली पूर्ण परियोजना (Complete Project) का प्रतीक है, करण जौहर के निर्देशन में बनी पहली फिल्म कुछ-कुछ होता है में उनकी ब्रीफ अपीयरेंस के बाद, जहां सलमान खान ने अंजलि (काजोल) के मंगेतर अमन मेहरा की भूमिका निभाई थी।

फिल्म में देरी के कारण

चुनौतियों के बीच ‘द बुल’ 2025 के अंत में रिलीज होने का लक्ष्य बना रही है। एक सूत्र ने हाल ही में बताया, “प्रोजेक्ट पर बहुत काम चल रहा है और इस साल की आखिरी तिमाही में इसकी शूटिंग शुरू हो जाएगी, जिसका लक्ष्य 2025 के आखिर में रिलीज करने का है।” खबरों के अनुसार, भारत और मालदीव के बीच चल रहे राजनीतिक विवाद इस परियोजना के लिए एक छोटी बाधा बन गए हैं, जिससे इसमें साल के अंत तक देरी हो रही है। अभी तक बाकी कलाकारों का खुलासा नहीं किया गया है।

‘द बुल’ इसी वास्तविक जीवन की घटना से प्रेरित है

बुल सलमान खान की इनॉग्रेशन प्रोजेक्ट को चिह्नित करता है, जो एक वास्तविक जीवन की घटना से प्रेरित है – विशेष रूप से ऑपरेशन कैक्टस (Operation Cactus), 1988 में पूर्व राष्ट्रपति (Former President) मौमून अब्दुल गयूम के खिलाफ कुछ मालदीव और श्रीलंकाई आतंकवादियों द्वारा तख्तापलट को रोकने में मदद करने के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया एक सैन्य अभियान है। खान में ब्रिगेडियर फारुख बुलसारा शामिल होंगे, जिन्होंने ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना पैराशूट ब्रिगेड की कमान संभाली थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि, अर्धसैनिक अधिकारी के रूप में अपनी भूमिका को सटीक रूप से चित्रित करने के लिए, खान दो महीने का कठोर प्रशिक्षण और शारीरिक परिवर्तन करेंगे।

खान का अन्य आगामी प्रोजेक्ट

इस बीच, खान ने नाडियाडवाला की फिल्म साइन कर ली है। द बुल के शुरू होने की प्रत्याशा में, खान ने नाडियाडवाला के आगामी प्रोडक्शन के लिए अपनी उपलब्धता का वादा किया है। मुरुगादॉस द्वारा निर्देशित इस एक्शन से भरपूर मनोरंजक फिल्म की शूटिंग मई में मुंबई में एक सप्ताह की शूटिंग के साथ शुरू होने वाली है।

सूत्रों से मिली खबरों में “सलमान इस परियोजना को उच्च प्राथमिकता दे रहे हैं क्योंकि वह जानते हैं कि साजिद नाडियाडवाला का प्रोडक्शन व्यावसायिक और व्यापक है, जिससे उन्हें बॉक्स ऑफिस पर अपने सुपरस्टारडम को फिर से हासिल करने की गुंजाइश मिल रही है।” फिल्म को रिलीज करने का लक्ष्य 2025 में ईद पर है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button