बड़ी खबर

Arvind Kejriwal Arrest News UPdate’s Today: ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला?

Before the Lok Sabha elections, Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal has been arrested by the ED team.

Arvind Kejriwal Arrest News UPdate’s Today: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। करीब 7.30 बजे ED की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचती है और फिर घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लेती है।

आम आदमी पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी पर केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाती है। शराब घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लगातार 9 समन दिए गए। लेकिन सरजी अपनी अलग ही अकड़ में थे….केजरीवाल लगातार भारतीय जनता पार्टी पर हमला कर रहे थे और कह रहे थे कि मुझे गिरफ्तार करने की साजिश हो रही है।

तो वहीं ED की टीम लगातार केजरीवाल को समन पर समन भेज रही थी। लेकिन जब केजरीवाल 9वें समन पर भी पेश नहीं होते हैं तो फिर केजरीवाल को आज गिरफ्तार कर लिया जाता है। जो कि आम आदमी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका  है।

हालांकि इस मामले में पहले भी कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं…दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और भी कई मंत्री हैं जिनको गिऱफ्तार किया गया है और वो जेल में है।

केजरीवाल को कब कब मिले हैं समन ?

चलिए अब आपको बताते हैं कि केजरीवाल को कब कब समन मिल चुके हैं। तो बता दें कि केजरीवाल को पहला समन 2 नवंबर 2023 को मिलता है। लेकिन केजरीवाल पेश नहीं होते हैं। जिसके बाद केजरीवाल को दूसरा समन 21 दिसंबर 2023 को मिलता है…लेकिन फिर भी केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं होते हैं और सियासत करने लगते हैं। केजरीवाल को तीसरा समन 3 जनवरी यानी की इसी साल मिलता है..लेकिन केजरीवाल बहाने बना देते हैं और पेश नहीं होते हैं। केजरीवाल को चौथा समन भी जनवरी में ही मिलता है। यानी की 18 जनवरी को ED की टीम केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाती है। लेकिन केजरीवाल पूछताछ के लिए नहीं जाते हैं। केजरीवाल को पांचवा समन 2 फरवरी 2024, छठा समन 19 फरवरी को मिलता है। जबकि सातवां समन 26 फरवरी 2024 को मिलता है….लेकिन फिर भी केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं होते हैं 4 मार्च को केजरीवाल को जब आठवां समन मिलता है  तो मामला बढ़ जाता है।

दरअसल आपको बता दें कि ये मामला कोर्ट में भी है। लेकिन उसके बाद भी केजरीवाल को लगातार समन मिल रहे थे। हालांकि अब केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसपर सियासत भी जमकर हो रही है आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के नेता एक दूसरे पर जमकर सियासी तीर छोड़ रहे हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button