उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Dengue In Ayodhya: अयोध्या पहुंचा डेंगू का कोहराम, 200 के पार हुआ आंकड़ा, प्रशासन हुई सतर्क

अयोध्या में जिला अस्पताल की बात करें तो यहां पर अब तक डेंगू (Dengue In Ayodhya) के 16 मरीज भर्ती किए गए हैं. इन मरीजों को इलाज किया जा रहा है. अस्पताल में कुल 111 मरीज भर्ती हैं लेकिन ये सरकारी अस्पतालों में गंदगी और अव्यवस्था का शिकार हो रहा हैं।

नई दिल्ली: यूपी के अयोध्या (Dengue In Ayodhya) जिले में डेंगू का कहर तेजी से बड़ता जा रहा है, पिछले कुछ दिनों के भीतर ही यहां डेंगू के 16 मरीजों को भर्ती किया गया है, डेंगू के मामलों को देखते हुए प्रशासन भी सतर्क हो गया है, वही जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. सीबीएन त्रिपाठी के मुताबिक लगातार डेंगू के मरीज पहुंच रहे हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। दवाएं पर्याप्त मात्रा में हैं, जिला अस्पताल और सीएचसी में दस-दस बेड डेंगू मरीजों के लिए आरक्षित कर दिए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ मरीजों ने अस्पताल में साफ-सफाई को लेकर सवाल उठाए हैं।

गंदगी बनी परेशानी

अयोध्या में जिला अस्पताल की बात करें तो यहां पर अब तक डेंगू (Dengue In Ayodhya) के 16 मरीज भर्ती किए गए हैं. इन मरीजों को इलाज किया जा रहा है. अस्पताल में कुल 111 मरीज भर्ती हैं लेकिन ये सरकारी अस्पतालों में गंदगी और अव्यवस्था का शिकार हो रहा हैं। जब एबीपी गंगा की टीम ने जिला अस्पताल में डेंगू मरीजों के तीमारदारों से बात की तो उन्होंने यहां साफ-सफाई का मुद्दा उठाया।  उन्होंने कहा कि अस्पताल में साफ सफाई नही मिल रही है. स्टाफ को जब सफाई के लिए कहा जाता है तब वो आकर सफाई करते हैं। यहाँ पर शौचालय भी गन्दा पड़ा हुआ हैं ऐसे में अगर अस्पताल में ही सुरक्षा नहीं होगी तो डेंगू फैलने का काफी खतरा बढ़ जाएगा।   

यह भी पढ़ें: Dengue Diet: डेंगू बुखार में ये हेल्थी फूड्स ही बचाएंगे आपकी जिंदगी, जानें किन चीजों का करें सेवन?

डेंगू को लेकर ये है तैयारी

वही जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. सीबीएन त्रिपाठी ने मामले को लेकर बताया कि डेंगू मरीजों की स्थिति निरंतर में हैं. हर संभव इलाज किया जा रहा है, यहां पर 16 मरीज भर्ती हैं। उनका इलाज चल रहा हैं कुछ मरीज ठीक होकर चले गए. अभी तक कुल 111 मरीज आये हुए हैं उन्होंने कहा कि डेंगू के मरीजों के लिए पर्याप्त दवाएं आबीयू फ्लिड, मचरदानी बेड उपलब्ध किया गया हैं किसी प्रकार की कोई समस्या नही हैं। इलाज में सभी डॉक्टर लगे हुए हैं। राहत की बात ये है कि अभी तक डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है। केवल एक मरीज को रेफर किया गया है। आपको बता दें कि जनपद में जिला अस्पताल और सीएचसी में दस-दस बेड डेंगू मरीजों के लिए आरक्षित किए गए हैं लेकिन मरीजों की संख्या ज्यादा है। 

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button