ट्रेंडिंग

IMD का पूर्वानुमान देश भर में मौसम फिर होगा मेहरबान, फिर डूबेगी दिल्ली?

Todays Weather : पूरे देश भर में मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश तक दिल्ली से लेकर मुंबई और उत्तराखंड से लेकर हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में एक बार फिर बारिश का एक नया दौर शुरू होता नजर आ रहा है। समूचे देश में मौसम करवट लेता हुआ दिखाई दे रहा है। वैसे तो बीते कई दिनों से अलग-अलग राज्यों में कुदरत का कहर देखने को मिला है चाहे राजधानी दिल्ली हो या फिर आर्थिक राजधानी मुंबई हो। हर जगह कुदरत ने अपना कहर बरपाया है। जिसकी वजह से हालात बद से भी बद्दतर हो गए है।

भारी बारिश ने आम जन जीवन को संकटग्रस्त बना दिया। लोगों का जीना मुहाल हो गया था। तो वहीं एक बार फिर मौसम विभाग ने यानी IMD ने देश भर में इसी तरह के संकेत दिए है। एक बार फिर से वैसे ही हालात पैदा हो सकते हैं। जो भारी ताबाही का अंदेशा जता रहे हैं। मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार मानसून काफी सक्रिय हो चला है। अपने तय जगह से दक्षिण की ओर मौजूद है। जिसकी वजह से अटकलें लगाई जा रही हैं कि ये अगले ही दो दिनों में उत्तर भारत की तरफ शिफ्ट हो सकता है।

तो वहीं मौसम विभाग ने जो ताजा जानकारी साझा की है उसके अनुसार उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, जैसे राज्यों में 28 जुलाई से 1 अगस्त में भारी बारिश की चेतावनी दी है। तो वहीं पहाड़ी इलाकों हिमाचल प्रदेश, पंजाब हरियाणा, चंड़ीगढ़, गोवा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, बंगाल, सिक्किम, झारखंड में 29 जुलाई तक की बारिश होने की बात कही है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पूरे देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश के आसार जताए गए हैं।

इसी के साथ अगर आज के मौसम की बात करें तो दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है साथ ही साथ तक तेज हवाओं का झोंका भी देखने को मिल सकता है। लगातार बीते दो दिनों से हो रही भीषण गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिल सकती है क्योंकि पिछले दो दिनों से गर्मी का पारा चरम पर था।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button