खेलट्रेंडिंगन्यूज़

ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करने उतरेगी रोहित की सेना, ‘किंग कोहली’ की वापसी से मची खलबली!

IND VS AUS Match: वर्ल्ड कप 2023 (World cup 2023) से पहले भारत की टीम आज अपना आखिरी मुकाबला खेलने उतरेगी। ये मुकाबला गुजरात के राजकोट में खेला जाएगा। वैसे तो ये सीरीज का आखिरी मुकाबला है, लेकिन टीम इंडिया के पास आज इतिहास रचने का मौका भी है। जहां एक ओर भारत इस मैच को जीत कर सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करना चाहेगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए ये मैच आत्मसम्मान की लड़ाई है।

Rohit Sharma's army will come to clean up Australia

Read: Sports News Latest Update in Hindi | Khel Samachar | News Watch India

रोहित-विराट की वापसी…गिल-ठाकुर को आराम

वैसे तो इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी, चूंकि इस मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हो जाएगी। साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ-साथ विराट कोहली, कुलदीप यादव भी राजकोट वनडे के लिए टीम में वापस लौटेंगे। जिससे की टीम इंडिया बेहद ही मजबूत नजर आ रही है। हालांकि तीसरे वनडे में ओपनर शुभमन गिल (Shubhman Gill) और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) दिखाई नहीं देंगे। प्लेइंग 11 में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हो सकती है, क्योंकि जसप्रीत बुमराह परिवारिक वजह से मोहाली वनडे के बाद अपने घर लौट गए थे।

भारत के ‘सिक्सर किंग’ की होगी वापसी?

एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाने वाले मोहम्मद सिराज की तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी हो सकती है, अगर मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी होती है, तो कहीं ना कहीं ऑस्ट्रेलिया को टेंशन बढ़ जाएगी, चूंकि मोहम्मद सिराज ODI में नंबर वन गेंदबाज हैं, और सिराज किसी भी टीम के बल्लेबाजों को आउट करने का दमखम रखते हैं।

रोहित सेना कर दो सूपड़ा साफ…!

रोहित की सेना आखिरी मैच जीतने भी इसी इरादे से मैदान पर उतरेगी कि कंगारू टीम का सूपड़ा साफ किया जा सके, और ऑस्ट्रेलिया के घमंड को पूरी तरीके से चकनाचूर किया जा सके। बता दें कि भारत ने पिछले दोनों मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया की टीम को करारी मात दी है। भारत ने मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया था, वहीं इंदौर वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रनों से हरा कर सीरीज़ पर कब्ज़ा कर लिया था ।

ind vs aus 3rd odi - rohit sharma

Read: एशिया कप: ‘मियां मैजिक’ बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, पाकिस्तान को दी पटखनी!

‘बापू’ की चोट ने बढ़ाई टेंशन

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज अक्षर पटेल चोट के चलते तीसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं, जिससे की टीम इंडिया की टेंशन बढ़ती हुई नजर आ रही है। वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में बस अब कुछ ही दिनों का वक्त बचा है, और अगर पटेल पूरी तरीके से फिट नहीं होते है, तो उनकी जगह आर अश्विन (Ravi chandran Ashwin) को मौका मिल सकता है।

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम

भारत- रोहित शर्मा (India Cricket Team Captain Rohit Sharma), Hardik Pandya, (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव( KL Rahul) (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल(Axar Patel), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन (Ravi chandra Ashwin).

भारत के खिलाफ Australia टीम

पैट कमिंस (captain), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर(David Warner), मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी, शॉन एब, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जॉश हेजलवुड, जॉश इंग्लिस(Josh Inglis), स्पेंसर जॉनसन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोयनिस, एडम जंपा (Adam Zampa).

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button