ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की खुल गई पोल, अब होगा कड़ा एक्शन!

Canadian Prime Minister Justin Trudeau: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) अब अपने ही देश में घिरते जा रहे हैं, उनके झूठ का गुब्बारा एक-एक कर फूटता जा रहा है। भारत पर आरोप लगाने की जल्दबाज़ी में जस्टिन ट्रूडो (Canadian Prime Minister Justin Trudeau) ने ये भी पता लगाना ज़रूरी नहीं समझा कि खालिस्तानी आतंकी निज्जर (Khalistani terrorist Nijjar) के मर्डर की जांच खत्म हुई भी या नहीं। दरअसल, पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कनाडा पुलिस के जांच अधिकारी ने खुद कहा कि निज्जर की हत्या की जांच अभी पूरी नहीं हुई है। निज्जर हत्याकांड में अभी सबूतों के लिए तलाश जारी है। यानी की घटना के तीन महीने बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। हैरानी की बात तो ये है कि इस मर्डर केस में 16 अगस्त के बाद कोई अपडेट भी नहीं है।

Justin Trudeau

Read: Latest News Update in Hindi Hindi Samachar | News Watch India

कनाडा की जांच एजेंसी इंटीग्रेटेड होमीसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (Integrated Homicide Investigation Team) यानी IHIT ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में शामिल संदिग्ध कार की पहचान ज़रूर कर ली है। बताया जा रहा है कि हत्यारे इसी कार में फरार हुए थे। कार की तस्वीर सामने आने के बाद कनाडा की जांच एजेंसी ये भी अंदाज़ा लगा रही है कि निज्जर की हत्या में तीसरा शख्स भी शामिल था, जो मर्डर के बाद इस कार में दोनों शूटर्स का इंतज़ार कर रहा था। मगर जस्टिन ट्रूडो ने इन तमाम जानकारियों के सामने आने का इंतज़ार भी नहीं कियाऔर खालिस्तान के प्रेशर में भारत पर आरोप मढ़ने की जल्दबाज़ी कर बैठे। जिसका नतीज़ा ये हुआ कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canadian Prime Minister Justin Trudeau)आज दुनिया के सामने एक्सपोज़ हो गए।

बता दें कि भारत सरकार ने आधिकारिक दस्तावेजों में हरदीप सिंह निज्जर को आतंकी घोषित किया था। भारत सरकार ने गजट नोटिफिकेशन जारी कर कनाडा में छिपे निज्जर को खालिस्तान टाइगर फोर्स का आतंकी भी करार दिया था । मतलब कि जिसे भारत सरकार ने आधिकारिक तौर पर आतंकी करार दे रखा था, ट्रूडो उसकी हत्या के झूठे आरोपों के बहाने भारत को घेरने की कोशिश कर रहे थे । मगर कनाडा सरकार के मंत्री से लेकर खुद प्रधानमंत्री ट्रूडो (Canadian Prime Minister Justin Trudeau)ने इस आतंकी की हत्या पर इतना हंगामा किया कि पूरी दुनिया में शोर मच गया और उनकी किरकिरी हो गई।

Read: भारत ने कनाडा को याद दिलाई ‘ओकात’, दुनिया के सभी देशों ने ट्रूडो को फटकारा!

चार्जशीट में लिखा गया गया है कि हरदीप सिंह निज्जर कुख्यात आतंकी संगठन खालिस्तानी टाइगर (Hardip Singh Nijjar notorious terrorist organization Khalistani Tiger) फोर्स यानी KTF का सरगना था। ये वही संगठन है जिसने 1995 में पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री बेअंत सिंह (Beant Singh, the then Chief Minister of Punjab) की हत्या की थी। KTF का गठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के उग्रवादी जगतार सिंह तारा ने किया था। कनाडा के ब्रैंपटन शहर में खालिस्तान के हक में जनमत संग्रह करवाने में भी निज्जर की अहम भूमिका थी। इसके अलावा पंजाब में हिंसा और क्राइम से जुड़े कई केसों में निज्जर और उसके संगठन का नाम आया था। इसके बाद ही उसे वांटेड टेररिस्ट की लिस्ट में डाला गया। लेकिन कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो खुलकर इस खालिस्तानी आतंकी और दूसरे खालिस्तानी संगठनों की वकालत करते रहे, औऱ अपने सियासी फायदे के लिए उन्हें संरक्षण देते रहे। लेकिन अब उनकी पूरी दुनिया में किरकिरी हो गई है।

s jaishankar

विदेश मंत्री एस जयशंकर का वार

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (Foreign Minister S Jaishankar) ने कनाडा को जमकर लताड़ा। एस जयशंकर ने कहा कि कोई भी महाद्वीप ऐसा नहीं होना चाहिए जो राजनीतिक सहमति से आतंकवाद, उग्रवाद और हिंसा पर प्रतिक्रिया तय करें।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button