खेलट्रेंडिंगन्यूज़

IND vs NZ 1st ODI Live: Shubman Gill की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ Double Century, न्यूजीलैंड को 350 का टारगेट..

Latest Cricket News Today! IND vs NZ 1st ODI Live: हैदराबाद के मैदान में खेला जा रहा भारत (INDIA) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच पहला वनडे मैच (One Day Match) में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहवे बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में इंडिया की टीम ने 50 ओवर (Over) में 8 विकेट (Wicket) पर 349 रन बनाए

India vs New Zealand 1st ODI Live Update: भारत (India) और न्यूजीलैंड  (New Zealand) के बीच 3 वनडे मैचों की पहली सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल (Rajiv Gandhi International of Hyderabad) में खेला जा रहा है. यहां पर टीम इंडिया (Team India) की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभाल रहे हैं. जबकि, न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Team) की कप्तानी टॉम लैथम (Tom Latham) संभाल रहे हैं. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीता. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत (India) ने 50 ओवर में 8 विकेट (Wicket) पर 349 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड (New Zealand) को 350 रनों का टारगेट मिला है.

INDIA ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 349 रन बनाए

टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोए और 349 रन बनाए. इससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 350 रन का टारगेट मिला. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल (Shubman Gil) (208) ने Double Century जड़ी. उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 34 और सूर्यकुमार यादव ने 31 रन बनाए. इसमे मेहमान नवाजी करने वाली टीम के लिए हेनरी शिपली (henry shipley) और डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने 2-2 विकेट लिये. लॉकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson), ब्लेयर टिकनर (Blair Tickner) और मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) ने 1-1 विकेट लिया.

208 रन बनाकर आउट हुए शुभमन गिल (Shubman Gill)

हैदराबाद में शुभमन गिल (Shubman Gill) की शानदार बैटिंग के साथ, उन्होंने 149 गेंदों पर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया. शुभमन ने 9 छक्के (Sixes) और 19 चौके (fours) जड़े. वह पारी के लास्ट ओवर की दूसरी गेंद पर शिपली का शिकार हो गये. उनका ग्लेन फिलिप्स (Glen Phillips) ने कैच लपक लिया.

टीम इंडिया को 7वां झटका

टीम इंडिया को सातवां झटका शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की तरफ से लगा.3 गेंदो पर 3 रन बनाकर 47वें ओवर में रन आउट हो गये.

टीम इंडिया ने खड़ा किया 300 का रन स्कोर

लॉकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) की पारी के 47वें ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने सिंगल रन लिया और टीम का रन स्कोर 6 विकेट पर 300 पहुंच गया. जबकि, शुभमन गिल 168 और ठाकुर 2 रन बनाकर मोर्चे पर डटे रहे.

पवेलियन लौटी टीम इंडिया की आधी टीम

हार्दिक पांड्या 38 गेंदों पर 28 रन बनाकर आउट हो गये, डेरिल मिचेल के पारी के 40वें ओवर की चौथी गेंद पर वह बोल्ड आउट हो गए. उन्होंने 3 चौके लगाए. जिसके चलते टीम इंडिया की आधी टीम 249 के स्कोर तक पवेलियन (Pavilion) आ गई है.

गिल (Gill) का ने जड़ा 87 बॉल पर शतक

शुभमन ने 87 बॉल पर अपनी सैंचूरी पूरी की. उनके वनडे इंटरनेशनल करियर (One Day International Career) का तीसरा शतक है. उन्होंने मिचेल सैंटनर के पारी के 30वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा और फिर अगली ही गेंद पर एक रन लेते हुए निजी स्कोर 100 पर पहुंचा दिया. 

आउट हुए ईशान किशन

भारतीय टीम को तीसरा झटका लगा, ईशान किशन (Ishaan Kishan) (5) को लॉकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) ने टॉम लैथम (Tom Latham) को अपना कैच दिया. किशन ने इस दौरान 14 गेंदों का सामना किया और 5 रन बनाए. 110 पर भारत का तीसरा विकेट (wicket) गिरा. हालांकि टीम इडिया (Team India) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली जल्दी आउट हो गए. इस दौरान रोहित शर्मा ने 34 रनों की पारी खेली. वहीं, विराट ने 8 रन बनाए. वहीं धुंआधांर बैटिंग के साथ शुभमन गिल ने अर्धशतक खड़ा कर दिया. शुभमन गिल 66 रन बनाकर भी क्रीज पर डटे हैं.

भारतीय टीम का पलड़ा भारी

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड टीम (new zealand) के बीच अब तक 113 वनडे मुकाबले खेला गए हैं. जिसमें टीम इंडिया ने 55 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं, कीवी टीम (kiwi team) ने 50 मुकाबले जीते हैं. 7 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है और एक मैच टाई (Match Tie) रहा है. वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) की तैयारियों के लिहाज से न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वनडे सीरीज (one day series) अहम है. 

Read: Latest Cricket News on India-vs-New Zealand !News Watch India

घर में अजेय है टीम इंडिया

दरसल, टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी वनडे मैच नहीं हारी है. न्यूजीलैंड ने साल 1988 में भारतीय धरती पर पहली वनडे सीरीज खेली थी. पिछले 34 सालों से कीवी टीम (Kiwi Team) को पहली वनडे सीरीज (one day series) का इंतजार है. न्यूजीलैंड ने हाल ही में पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी. ऐसे में इंडिया के खिलाफ कांटे का मुकाबले की उम्मीद है. 

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी में टीम इंडिया

आपको बता दें कि,वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इंडिया में होगा. इसके लिए भारतीय ने अपनी पूरी से तैयारी शुरू कर दी. इसी के साथ रोहित और विराट अपनी पुरानी लय में पहुंच गये हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार दो सैंचूरा लगाई. और सभी का दिलों पर कब्जा कर लिया.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button