Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहरहिमाचल प्रदेश

Lok Sabha Election News 2024: हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह पर कंगना ने जमकर साधा निशाना

Kangana fiercely targets Himachal Minister Vikramaditya Singh

Lok Sabha Election News 2024: अभिनेता से नेता बनीं और मंडी से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार कंगना रनौत ने पर्यटन नगरी मनाली में अपने दूसरे दिन कहा कि, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की हालत खराब है।

उन्होंने कहा कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी काम कर रही थी। देश में मोदी लहर है। हमें इस लहर का हिस्सा बनना होगा। 18 महीनों में राज्य सरकार के कुकर्मो को देखें, वे एक-दूसरे से लड़ रहे हैं और अगर बार-बार चुनाव होते रहे तो वे सरकार कैसे चलाएंगे”

कंगना ने मनाली के सिमसा गांव में ‘धाम’ का आयोजन किया था और आसपास के पांच गांवों के ग्रामीणों को आमंत्रित किया था। “राजनीति मेरे लिए भावना है। मैं मनाली के विकास के लिए पूरी शिद्दत से काम करूंगी, मुझे नहीं लगता कि मुझे ये कहने की जरूरत है।’ मैंने यहां एक रेस्टोरेंट शुरू किया है। मेरा घर मनाली में है। लोग मनाली के लिए मेरी भावनाओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं।”

उन्होंने मनाली में अपने घर के पास सिमसी गांव में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस के खिलाफ लोगों को आगाह करते हुए उन्होंने कहा, ‘दोस्तों, ये लोग मेरे खिलाफ दुष्प्रचार अभियान चलाएंगे, लेकिन किसी को इनकी बातों में नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा कि, मैंने गोमांस खाया है, मैंने सबूत मांगा, लेकिन फिर उन्होंने कहा कि हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने मेरे बारे में सवाल उठाए लेकिन जब मैंने उनका सामना किया, तो उन्होंने विषय बदल दिया।”

“कांग्रेस सरकार ने कहा था कि, वह महिलाओं के लिए ₹1,500 मासिक पेंशन शुरू करेगी, क्या आपने वह योजना शुरू की? सरकार ने मोबाइल हॉस्पिटल शुरू करने की बात कही थी यानी वैन चलेंगी क्या किसी ने मंडी संसदीय सीटों पर ये वैन चलती देखीं? कांग्रेस ने घर-घर मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं देने का वादा किया था, लेकिन किसी ने ये वैन नहीं देखीं।”

कंगना ने कांग्रेस के नौकरी देने के वादे पर भी सवाल उठाए। उन्होंने विक्रमादित्य सिंह का जिक्र करते हुए कहा, “कांग्रेस ने नौकरियों का वादा किया था लेकिन क्या किसी को नौकरी मिली, कांग्रेस ने गाय का गोबर 2 रुपये में खरीदने का वादा किया था, उन्होंने किसानों से वादा किया था कि वे अपनी फसलों के दाम तय करेंगे, क्या ऐसा हुआ?” उन्होंने कहा, “विक्रम जब मैं काम के बारे में बात करती हूं तो आप मुझ पर यह कहकर निशाना साधते हैं कि मैं गलत चीजों के बारे में बात करती हूं और जब मैं दूसरी चीजों के बारे में बात करती हूं तो आप कहते हैं कि मुझे सीधी बात करनी चाहिए, मुझे बताएं कि मुझे क्या कहना चाहिए।”

कुल्लू पहुँचकर वह कुल्लू के पूर्व राजा महेश्वर सिंह, तीन बार लोकसभा सदस्य, एक राज्यसभा सदस्य और दो बार विधायक को मनाने के लिए सुल्तानपुर पैलेस चली गई।

महेश्वर अभी भी कुल्लू में प्रभाव रखता है क्योंकि वह कुल्लू जिले के प्रमुख देवता भगवान रघुनाथ के मुख्य संरक्षक हैं। कंगना ने कहा, ‘सनातन धर्म, राष्ट्रवाद और बुराई के खिलाफ लड़ाई की चिंगारी पीएम नरेंद्र मोदी ने हमारी चेतना में जलाई है… हमारी अपनी कोई और पहचान नहीं होनी चाहिए। हम सब नरेंद्र मोदी हैं। हम उनके और उनके विकास के दृष्टिकोण के लिए लड़ेंगे। जब मैं पार्टी में शामिल हुआ तो मैंने कहा कि अब मेरी कोई और पहचान नहीं है। मेरी एक पहचान है वो है बीजेपी।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button