उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Mahashivratri:महाशिवरात्रि पर शिव मंदिरों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ी भारी भीड़

Todays News Mahashivratri 2023 : महाशिवरात्रि पर बना दुर्लभ संयोग

UP News (उत्तरप्रदेश समाचार): प्रदेश भर में महा शिवरात्रि (Mahashivratri)के पावन अवसर पर शिव मंदिरों में शिवभक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। सहारनपुर में सुप्रसिद्ध बागेश्वर मंदिर (Bageshwardham Temple) में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। बिजनौर के थाना मंडावली के प्राचीन मंदिर मोटा महादेव (Mota Mahedev Prachin Mandir)में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। लखीमपुर खीरी में भी मंदिरों पर लगी शिव भक्तों की भारी भीड़ लगी हुई है।

शिव भक्तों की लगी लंबी लाइन

Read: Latest Mahashivratri News and Updates! News Watch India.

सहारनपुर के बेहट रोड स्थित बागेश्वर प्राचीन मंदिर है। यहां दूरदराज से लोग शिवरात्रि के अवसर पर यहां जलाभिषेक करने पहुंचते हैं। शिवरात्रि के अवसर पर साफ सफाई की व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा गया और आज जलाभिषेक के लिए श्रद्धालु यहां मंदिर में पहुंच रहे हैं। आपको बता दें शनिवार को देश भर में महाशिव रात्रि की धूम है। भोले शंकर के मंदिरों में जलाभिषेक करने वालों की लंबी-लंबी पंक्तियां लगी हैं।


बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने पर यहां लाइनें देखने को मिल रही हैं। सुबह पांच बजे से ही श्रद्धालु यहां जल चढ़ाने पहुंच रही है साथ ही पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो महिला पुलिस व पुरुष पुलिस सुरक्षा यहां पर लगाई गई है ताकि व्यवस्था ठीक बनी रहे।

महाशिवरात्रि के अवसर पर शिवभक्तों की जलाभिषेक करने के लिए लगी लंबी लाइन


सभी को पंक्तियों के अनुसार मंदिर में प्रवेश करने दिया जा रहा है। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही है, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न हो। शहर के प्राचीन मंदिरों में पुलिस व्यवस्था काफी सजग दिखी। शिवजी को जलाभिषेक करने करने के लिए बूढ़े, युवा, बच्चे महिलाएं सभी बागेश्वर धाम में जल अभिषेक करने पहुंच रहे हैं।

यह भी पढेंः India-Nepal Border: ग्वारीफांटा बॉर्डर पर चीनी नागरिक अवैध रुप से भारत में प्रवेश करते पकड़ा


पंडितों द्वारा जलाभिषेक के दौरान मंत्र उच्चारण भी किए जा रहे हैं। साथ ही भोले के भजनों से शहर के मंदिर गुंजायमान हैं। भगवान शंकर का जलाभिषेक करके शिव भक्त देश की खुशहाली के लिए व चैन के लिए वरदान मांग रहे हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button