न्यूज़राज्य-शहर

नोएडा, दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम, जानिए अपने शहर का हाल

IMD Weather Update: समूचे देश में मानूसन अपनी दस्तक दें चुका है। लेकिन आज एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला नजर आया। जब सुबह लोगों की आखें खुली तो चारों ओर झमाझम जोरदार बारिश हो रही थी। आसामन की ओऱ नजरें गई तो देखा काले बादल मंडरा रहे थे। इतना ही नहीं बारिश के साथ हवाएं भी अपना रूख दिखा रही थी। ये मानसून की बारिश किसी एक राज्य ही नहीं बल्कि कई राज्यों में हुई है। ये बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत के रूप में हुई है। कई इलाकों में काले बादल तो छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई। तो वहीं मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए सभी राज्यों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी है।

दिल्ली का हाल

देश के ज्यादातर राज्यों में आज बारिश हुई है। दिल्ली और आसपास के इलाकों की बात करें तो यहां भी जोरदार बारिश देखने को मिली है।  लेकिन यहां सारा दिन धूप निकलने की कोई भी गुंजाइश नहीं है। सारा दिन काले बादल छाये रहेंगे। साथ ही रात में एक बार फिर तेज होने बारिश की संभावनाए जताई गई हैं। मौसम विभाग यानी  IMD के अनुमान के मुताबिक मानें तो वीकेंड तक दिल्ली एनसीआर में ऐसा ही हाल देखने को मिलेगा।

Read: Latest Weather News and Updates at News Watch India!

मुंबई में मूसलाधार बारिश

मायानगरी मुंबई के मौसम की बात करें तो यहां की बारिश लोगों के लिए आफत बनी हुई है। मुंबई में हुई बारिश ने लोगों के लिए मुश्किलें पैदा कर दी हैं। जिससे की आम लोगों का जीनव त्रस्त नजर आ रहा है। कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। नाले नालियां बारिश के पानी से उफान पर है। मुंबई की एक घंटे की मूसलादार बारिश बीएमसी  की दावों की पोल खोल देती है।

इस बार जून में भले ही झमाझम बारिश हुई है लेकिन इस बार की बारिश ने करीब पिछले एक दशक का रिकॉर्ड तोड़ा है। जून मे अभी तक कि पूरे 15 दिन बारिश हुई है तो वहीं 2022 की बात करें तो जून में कुल 13 दिन बारिश दर्ज की गई थी।   

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button