ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Nirmala Sitharaman: निर्मला सीतारमण ने मुस्लिम देशों को सुनाई खरी खोटी ,पाकिस्तान से ज्यादा भारत में खुशहाल है मुस्लिम

इन दिनों निर्मला सीतारमण (nirmala sitharaman) एक हफ्ते से अमेरिकी दौरे पर है । जहां आईएमफ  (IMF) मुख्यालय में जी20  की अहम बैठक हो रही है। जिस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  मुस्लिम समूदाय से जुड़े मुद्दे पर बरतसी नजर आई। जिसमें उन्होने ने विशेषकर भारत के मुस्लिम लोगों के हालातों पर बात  की। फाइनेंस मिनिस्टर (finance minister)  निर्मला सीतारमण ने पश्चिम देशों (western countries) को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भारत में रह रहें मुस्लिम पाकिस्तान में रह रहे मुस्लिमों के मुकाबले  शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।  इतना ही नही निर्मला सीतारमण ने ये भी  कहा कि पाकिस्तान ने खुद को स्लामिक देश घोषित करने के बाद भी  वो अपने ही लोगों की जरूरते पूरी करने में विफल रहा है।

 निर्मला सीतारमण यही नही रूकी उन्होंने सांसदो की सदस्यता खोने औऱ मुस्लिम  अल्पसंख्यकों पर हो रही  हिंसा  पर भी  कहा कि  दुनिया की दूसरी  सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी भारत में  और यह आबादी केवल भारत में हैं । औऱ ये आबादी महज संख्या में बढ़ रही है। इसी के साथ  उन्होंने ने यह कहा कि यदि सच में भारत में मुस्लिमों का जीवन कठिन बनाया गया होता, जैसा की कुछ लोगों की धारणा है, तो क्या 1947 के बाद से मुस्लिमों की संख्या में इजाफा होता?

इस दौरान निर्मला सीतारमण ने भारत के साथ पाकिस्तान की तुलना करते हुए कहा कि खुद को एक इस्लामिक देश घोषित करने के बावजूद जिसने अल्पसंख्यकों की रक्षा करने का वादा किया था, वहां हर अल्पसंख्यक समूह की संख्या में कमी आई है।

ये भी पढ़े… Sachin Pilot Hunger Strike : सचिन पायलट का आज अपनी पार्टी की सरकार के खिलाफ धरना राजनीति के बड़े संकेत हैं

 बता दें कि सीतारमण अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) और विश्व बैंक की स्प्रिंग बैठक में भाग लेने और भारतीय राष्ट्रपति पद के तहत दूसरी G20 वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक से जुड़े गहन  मुद्दो पर विचार विमर्श करने वाशिंगटन पहुंची है।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button