ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

नेल पेंट चुनने की बेस्ट ट्रिक्स, एक्ट्रेसेस जैसे सुंदर हाथ बनाने के लिए इसे जरूर करे फॉलो

Tips to Choose Right Nail Paint: हर महिला खूबसूरत बनने के लिए बहुत कुछ करती है. इसमें हाथों की खूबसूरती को बनाए रखना भी बहुत अहम है. हाथों को सुंदर बनाने के लिए महिलाएं नेल पेंट (Nail Paint) का खूब इस्तेमाल करती हैं. शादियों का शुरू हो चुका है. ऐसे में हम आपको परफेक्ट नेल पॉलिश लगाने के कुछ ट्रिक बताने वाले हैं. इन तरीकों को अपनाकर आप अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ सकती हैं.

स्किन टोन का ध्यान रखना है जरूरी

आमतौर पर लोगों का यह मानना है कि स्किन कलर 3 टाइप के ही होते हैं. मगर आपको बता दें कि skin tone कई तरह के होते हैं. इसमें व्हाइटिश स्किन टोन भी शामिल हैं. वैसे ही dark skin tone भी कई तरह का हो सकता है. आपकी nail polish आपके हाथों पर कितनी खूबसूरत लगती हैं. यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने किस रंग का nail polish चुना है. nail polish के रंग का चुनाव करते वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि रंग आपकी त्वचा के रंग को निखारे ना की उसे डल बना दें. nail polish लगाने के बाद स्कीन का प्राकृतिक टोन उभर के सामने आए. वेल ग्रूम्ड हाथ (well groomed hand) आपको दूसरों से अलग दिखाते हैं। साफ-सुथरे हाथों पर कायदे से सजी नेल पॉलिश (nail polish)आपको पॉलिश्ड लुक देती है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कौन से नेल पॉलिश (nail polish) रंग आपके कॉम्प्लेक्शन को सूट करेंगे।

Read More News: Latest Lifestyle News Today in Hindi Tips to Choose Right Nail Paint | Lifestyle Samachar in Hindi

नेल पॉलिस (nail polish) किस प्रकार से हाथों की खूबसूरती बढ़ाती है, इस बारे में तो हमें आपको बताने की भी जरूरत नहीं। यदि लुक में सबकुछ परफेक्ट हो, मगर नेल पेंट (nail polish) सही न लगे, तो पूरी अपीयरेंस पर इसका असर पड़ता है। लेकिन मेकअप (makeup) के साथ ही अगर नेल पॉलिश (nail polish) भी आप स्किन टोन के हिसाब से चुनेंगीं, तो ये आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देगा। कपड़ों से ज्यादा मैच के साथ ये मायने रखता है कि रंग आपकी स्किन टोन पर कितना ज्यादा फबेगा। इस ट्रिकी चीज को परफेक्ट तरीके से चुनने में नीचे दिए गए तरीके आपकी मदद कर सकते हैं।

फेयर स्किन के लिए

यदि आपका fair colour है और आपको लगता है कि आप पर तो कोई भी रंग फबेगा, तो ऐसा बिलकुल नहीं है। गोरे रंग वाली लेडीज को सॉफ्ट बेरी और blue undertone के साथ wine red, डस्टी रोज, पारदर्शी, शाइनी पिंक जैसे कलर अपने नेल्स पर कैरी करने चाहिए। इसमें आपके हाथ बेहद क्लासिक लगेंगे।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

गेहुंए रंग के लिए

यदि आपकी स्किन टोन गेहुंए रंग की है, तो गहरे या रोजी पिंक, बेरीज , प्लम या डीप ब्राउन रेड रंग आपके नाखुनों के लिए बढ़िया रहेगा। आपकी skin tone पर sky blue colour काफी खूबसूरत लगेगा। इसके अलावा कॉफी या चॉकलेट से मिलते हुए रंग भी काफी खूबसूरत दिखेंगे।

सांवली रंगत के लिए

यदि आपकी त्वचा डार्क है, तो ब्राउन का कोई भी शेड आपके ऊपर बेहद अच्छा लगेगा। शीयर, शिमर लाइट ब्राउन से कॉफी टोन तक सब अच्छे लगेंगे। आप इनमें से किसी भी रंग का अपने नाखूनों के लिए चुनाव कर सकते हैं।

इस बात का भी रखें ख्याल

ज्यादा पीलापन लिए ब्राउन नेलपेंट (nail polish)या पीला अंडरटोन (undertone) न लगाएं वरना लगेगा कि आप सिगरेट ज्यादा पीती हैं। Dark red सुंदर लगते हैं लेकिन यदि आपकी स्किन पीलापन लिए है, तो लाल में नीला अंडरटोन (undertone) चुनें।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

नेल पॉलिश खरीदते वक्त रखें इन बातों का ध्यान

नेल पॉलिश लेते वक्त इस बात का खास ध्यान रखें कि उसकी क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए. खराब क्वालिटी की नेल पॉलिश से नेल्स में ड्राइनेस आ जाती है. इसके साथ ही यह बहुत जल्दी हटने भी लगती है. प्रयास करें कि खाना खाते वक्त नेल पॉलिश को रिमूव कर दें वरना यह सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकती है. इसके साथ ही हमेशा अच्छी क्वालिटी का ही नेल पॉलिश रिमूवर (Nail Paint Remover) इस्तेमाल करें.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button