उत्तर प्रदेशचुनावन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Political Headlines: चुनावी यात्रा शुरू करने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से तैयार

Latest Headlines Hindi news UP | today's political news headline

Latest Headlines Hindi news UP: उत्तर प्रदेश में पार्टी के गढ़ रायबरेली से अपनी चुनावी यात्रा शुरू (Latest Headlines Hindi news UP) करने के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पुरी तरह से तैयार हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी भी एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के एक और महत्वपूर्ण सीट अमेठी से राजनीति में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। सोनिया गांधी द्वारा रायबरेली में फिर से चुनाव से पीछे हटने की घोषणा के बाद प्रियंका गांधी का यह निर्णय आया है। जिस निर्वाचन क्षेत्र का उन्होंने कई बार सफलतापूर्वक प्रतिनिधित्व किया है, इसमें 2019 भी शामिल है, जहां केवल वह यूपी में अकेली कांग्रेस विजेता थी। राहुल गांधी मौजूदा सीट वायनाड से भी लड़ सकते हैं।

2002 में राहुल गांधी ने कई बार अमेठी को रिप्रेजेंट किया है। दिल्ली में एक बैठक के बाद लौटे उत्तर प्रदेश कांग्रेस (Latest Headlines Hindi news UP) नेता प्रदीप सिंघल का कहना है कि उनके अनुसार गांधी अमेठी से पार्टी के उम्मीदवार होंगे और जल्द ही उनकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट होगी।

उनका कहना है कि, पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने इस मामले पर अभी तक कोई कॉमेंट नहीं किया है, क्योंकि अभी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पेंडिंग है। कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्य करने वाले गांधी ने 2002 से 2019 तक अमेठी सीट पर संसद (Latest Headlines Hindi news UP) में कब्जा किया। इसके बाद वह भाजपा की स्मृति ईरानी से 2019 के आम चुनाव में हार गए और फिलहाल वह वायनाड से सांसग है।

खबरो (Latest Headlines Hindi news UP) की माने तो, उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग लगभग ज्यादातर राज्यों में पूरी हो चुकी है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक इस स्पताह के लास्ट तक होने की संभावना है, जहां उम्मीदवारों की पहली सूची इन पैनलों के आधार पर तैयार की जाएगी। इस दौरान अगले दो से तीन दिनों में चुनाव समिति की बैठक का संकेत कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह ने दिया है और साथ ही यह दावा भी किया है कि, उम्मीदवारों की घोषणा बैठक के तुरंत बाद ही कर दी जाएगी।

रायबरेली में इस हफ्ते ऐसे पोस्टर भी लगे थे जिनमें कांग्रेस से इस प्रतिष्ठित सीट (Latest Headlines Hindi news UP) के लिए सुश्री गांधी वाड्रा को अपना उम्मीदवार बनाने की रिक्वेस्ट की गई थी। पोस्टर में कहा गया है कि,  “कांग्रेस के विकास कार्यों को आगे बढ़ाएं, रायबरेली बुला रही है…प्रियंका गांधीजी, कृपया आएं।” कांग्रेस ने अब उसका जवाब दिया है।

बता दे कि, राजस्थान में लोकसभा चुनाव (Latest Headlines Hindi news UP) के लिए संभावित उम्मीदवारों की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस लिस्ट में 17 लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

अपने रायबरेली उम्मीदवार की घोषणा भाजपा ने अभी तक नहीं की है। 2019 में पार्टी ने दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में (Latest Headlines Hindi news UP) उतारा, जो निर्वाचन क्षेत्र में 1.8 लाख से अधिक वोटों से हार गए। हालाँकि, पार्टी ने पुष्टि की है कि सुश्री ईरानी अपनी अमेठी सीट का बचाव करेंगी, जो राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में दो ब्लॉकबस्टर प्रतियोगिताओं में से पहली होगी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button