ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

वाराणसी कोर्ट के सर्वे आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती पर सुनवाई, सर्वे में शिवलिंग मिलने की जानकारी दी

प्रयागराज: वाराणसी के सिविल डिवीजन कोर्ट के ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकल बेंच में सुनवाई हुए। सुनवाई के दौरान हिन्दू पक्ष के अधिवक्ताओं ने हाईकोर्ट को अवगत कराया कि डिवीजन कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे का कार्य सोमवार को दोपहर 12 बजे से पहले ही पूरा किया जा चुका है।

हिन्दू पक्ष ने हाईकोर्ट को बताया गया कि आज ही सर्वे में मस्जिद की वजू किये जाने के स्थान पर शिवलिंग मिले हैं, जिसे संरक्षित, सील और सुरक्षित रखने के लिए कोर्ट वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस कमिश्नर और सीआरपीएफ को आदेश भी जारी हो चुके हैं। इतनी ही नहीं ज्ञानवापी मस्जिद की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ को तैनात भी कर दिया गया है। अभी तक हाईकोर्ट के इस मामले में जारी आदेश की जानकारी नहीं मिल सकी है।

यहां पढ़ें- ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे में बजूखाने में मिले शिवलिंग, डीएम-पुलिस कमिश्नर को आदेश उस स्थान को करें सील

पिछले सप्ताह वाराणसी की अंजुमन-ए-इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रुकवाने के भी याचिका दायर की थी, जिस पर मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना ने बिना तथ्य देखें तत्काल कोई भी आदेश देने से इंकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट में भी मंगलवार को इस याचिका पर सुनवाई हो सकती है। उधर इसी दिन यानी 17 मई को वाराणसी के सिविल डिवीजन कोर्ट के आदेश पर कोर्ट कमिश्नर ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट सौपेंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button