Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Lok Sabha Chunav 2024 Ladakh: आखिर लद्दाख के लोग बीजेपी के खिलाफ क्यों खड़े हो गए हैं?

After all, why have the people of Ladakh stood against BJP?

Lok Sabha Chunav 2024 Ladakh: लद्दाख में लोकसभा की एक सीट है और पिछले चुनाव में इस सीट से बीजेपी की जीत हुई थी लेकिन इस बार माहौल बदला सा लग रहा है। लद्दाख के लोग बीजेपी के खिलाफ सड़कों पर खड़े हैं और बीजेपी जो बैक के नारे लगा रहे हैं। आखिर यह सब अचानक क्यों हो गया।

इतिहास के पन्नो में जाए तो इसके कई कारण हो सकते हैं लेकिन अभी जो हो रहा है उसके पीछे सामाजिक कार्यकर्त्ता वांगचुक के भूख हड़ताल को लेकर है। उनकी हड़ताल से लद्दाख की जनता बीजेपी के खिलाफ हो गई है। एक बात यह भी है कि पिछले चुनाव में बीजेपी के सांसद रहे जयमंग शेरिंग को टिकट नहीं देना भी है। इस बार बीजेपी ने टिकट किसी और उम्मीदवार को दिया है जिससे बीजेपी के खिलाफ माहौल खड़ा हो गया है। बीजेपी ने इस बार ताशी ग्यालसन को टिकट दिया है जिसे लद्दाख के लोग शायद पसंद नहीं कर रहे हैं। शेरिंग की टिकट काटने के बाद लोग बगावत पर उतर आये हैं और प्रदेश बीजेपी में भी बगावत की कहानी सामने आ रही है। कई लोग बीजेपी से निकलने की बात कर रहे हैं। बीजेपी के सामने यह बड़ा संकट अचानक उभर आया है।

खबर के मुताबिक कुछ दिन पहले शेरिंग और उनकी पत्नी की एक विडिओ सामने आया था जिसने दोनों एक चैनल से बात कर रहे थे। इस बातचीत में शेरिंग की पत्नी ने कन्हैया कुमार का बचाव किया था। वे भी जेएनयू से पढ़ी है। उन्होंने कहा कि कन्हैया के साथ जो भी हुआ वह सब उसके सामने ही हुआ था उसने भारत विरोधी कोई नारा नहीं लगाया था। उन्होंने यह भी कहा कि कन्हैया कुमार के साथ ज्यादती हुई है। जाहिर है उनका इशारा बीजेपी की तरफ ही था।

अब लोग कह रहे हैं कि कन्हैया के समर्थन में आने के बाद ही शेरिंग का टिकट काट दिया है। अब लद्दाख में क्या होगा कोई नहीं जानता लेकिन बीजेपी की मुश्किलें तो बढ़ ही गई है। कई जानकार यह भी कह रहे हैं कि अगर लद्दाख के लोग बीजेपी के खिलाफ चले गए तो बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button