Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Lok Sabha Election 2024 Bengal: बंगाल से मोदी की हुंकार, पहले और दूसरे चरण में कांग्रेस-TMC का सफाया

Modi roars from Bengal, Congress-TMC wiped out in first and second phase

Lok Sabha Election 2024 Bengal: लोकसभा चुनाव के दूसरे दौर में अब बंगाल की तीन सीटों पर वोटिंग हो रही है. बंगाल के मालदा में एक सार्वजनिक सभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी प्रशासन की कड़ी आलोचना की. प्रधानमंत्री मोदी के मुताबिक, धोखाधड़ी तृणमूल कांग्रेस के शासनकाल का पर्याय है।

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के दूसरे दौर में अब बंगाल की तीन सीटों पर वोटिंग हो रही है. बंगाल के मालदा में एक सार्वजनिक सभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी प्रशासन की कड़ी आलोचना की. प्रधानमंत्री मोदी के अनुसार, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता केंद्र से धन का गबन कर रहे हैं। तुष्टिकरण की राजनीति में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस एक दूसरे से सीधी प्रतिस्पर्धा में हैं. प्रधानमंत्री मोदी के मुताबिक, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के पहले दौर में ही अंत हो गया और अगले दौर में भी उनका यही हश्र होगा।

वोटरों का किया अभिनंदन

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार, देश में दूसरे दौर का मतदान चल रहा है, जिन्होंने पश्चिम बंगाल के मालदा में घोषणा की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुबह से ही लोग बड़े जोश और जुनून के साथ लोकतंत्र का जश्न मना रहे हैं. मैं उत्साहपूर्वक मतदान करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सराहना करता हूं।

बंगाल के सम्मान को चूर-चूर कर दिया

पीएम मोदी के मुताबिक, बंगाल पहले देश के विकास में अग्रणी था। हालाँकि, सबसे पहले वामपंथियों ने बंगाल की भव्यता को नुकसान पहुँचाया, फिर टीएमसी ने बंगाल के सम्मान को नष्ट कर दिया और अंत में उन्होंने बंगाल की प्रगति को रोक दिया।

केंद्र का पैसा खा जाते हैं TMC नेता

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में 50 लाख से अधिक किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि से 8,000 करोड़ रुपये का सीधा भुगतान मिला है। हालाँकि, टीएमसी सरकार आपको लूटने का कोई अवसर नहीं देती है। मैं राज्य के विकास के लिए केंद्र से बंगाली सरकार को जो फंड मुहैया कराता हूं, उसे टीएमसी नेता, मंत्री और तोलाबाज मिलकर खा जाते हैं।

तृणमूल कांग्रेस का शासन घोटालों का पर्याय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस सरकार घोटालों से जुड़ी हुई है और बंगाल के निवासियों को हर चीज के लिए “कट मनी” देनी होगी। पीएम मोदी के अनुसार, टीएमसी के प्रशासन के दौरान बंगाल में होने वाली एकमात्र गतिविधि हजारों करोड़ रुपये के घोटाले थे। बंगालियों को टीएमसी के धोखे की कीमत चुकानी पड़ रही है।

TMC ने महिलाओं से किया विश्वासघात

पीएम मोदी के मुताबिक मां-माटी-मानुष को बढ़ावा देकर सत्ता हासिल करने वाली टीएमसी ने हमारे देश की महिलाओं को सबसे ज्यादा धोखा दिया है। टीएमसी ने मुस्लिम बहनों को आतंक से बचाने के लिए तीन तलाक को गैरकानूनी घोषित करने के बीजेपी सरकार के फैसले का विरोध किया. संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ हुए कई अपराधों के बावजूद टीएमसी सरकार ने मुख्य दोषियों को अंत तक बख्शा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button