Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

UP Politics News HeadLines Today: योगी मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार ,राजभर और जयंत को क्या मिलेगा ?

UP Politics News HeadLines Today | Yogi Cabinet Expansion

UP Politics News HeadLines Today: चारों तरफ चुनावी नर्तन जारी है। कही एनडीए की धूम मची है तो कही इंडिया गठबंधन वाले दिख रहे हैं। कही उम्मीदवारों की घोषणा की जा रही है तो कही बीजेपी (UP Politics News HeadLines Today) को घेरने की रणनीति रही है। कही एनडीए (NDA) के भीतर ही सीटों को लेकर पैंतरेबाजी है तो कही इंडिया गठबंधन (India Alliance) में रार मची है। चारो तरफ खेला जारी है। कही सरकार बनाने और गिराने की बाजी लगी हुई है तो कही सरकार बचाने की होड़ लगी है। तमाशा चारो तरफ है और इस तमाशे में जनता भ्रमित है।


इसी बीच दिल्ली से लखनऊ तक योगी मंत्रिमंडल विस्तार (Yogi Cabinet Expansion) की चर्चा चल रही है। आज ही दिल्ली में बीजेपी नेताओं की बैठक हुई है इसमें कई बातों की चर्चा की गई। कुछ चर्चा सीटों पर हुई तो कुछ चर्चा यूपी को लेकर हुई। खबर (UP Politics News HeadLines Today) आयी कि योगी मंत्रिमंडल विस्तार (Yogi Cabinet Expansion) होगा। कई पार्टी और मंत्रिमंडल में शामिल होगी। राजभर मंत्री बनेंगे तो जयंत की पार्टी से भी दो विधायकों को चांस मिलेगा। निषाद की पार्टी को भी शामिल किया जाएगा। यह सब लोकसभा चुनाव (Loksabha election) को देखते हुए .किया जा रहा है। अंजाम यह भला कौन जानता ?
उधर आज लखनऊ (UP Politics News HeadLines Today) में भी योगी जी राज्यपाल आनंदी पटेल से मिलने गए। मुलाकात भी हुई और बात भी हुई। क्या बात हुई और मुदा था यह भला कौन जानता है ? लेकिन कहने वाले कह रहे हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार (Yogi Cabinet Expansion) को लेकर ही बात हुई है। यह भी खबर दिल्ली तक पहुँच गई कि इस बार के विस्तार में कई लोग शामिल होंगे लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा राजभर के साथ ही जयंत के लोगों की हो रही है। कोई पूछ पूछ सकता है कि अगर कुछ और लोग मंत्री बन भी जाएंगे तो क्या होगा ? क्या कोई राज्य का विकास होगा जो अभी नहीं हो रहा है ?

जयंत बीजेपी के साथ रहेंगे या नहीं यह अब भी तय नहीं है। खबर है (UP Politics News HeadLines Today) कि उनके दो विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा। इसके साथ ही दो लोकसभा की सीटें भी उन्हें दी जाएगी और खबर ये भी है कि अगर बीजेपी फिर से बन गई तो जयंत को एक राज्यसभा की सीट भी दी जाएगी। लेकिन फिर भी जयंत को ख़ुशी नहीं है। जयंत को लग रहा है कि भले ही इस सरकार ने उनके दादा को भारत रत्न से नवाजा है लेकिन यह भी सच है कि उनकी राजनीति भी कुंद हो सकती है। जाट ,गुर्जर और मुसलमान अभी तक उनके वोटर रहे हैं। लेकिन जिस तरह से किसानो के साथ खेल किया जा रहा है उससे यह समाज काफी नाराज है। जयंत इसी वजह से डरे हुए हैं। लेकिन अब वे फंस चुके हैं। अभी हाल में यूपी के राज्यसभा चुनाव में भी जयंत के लोगों ने बीजेपी का ही सपोर्ट किया था। अब आगे भी करेंगे।


खबर ये (UP Politics News HeadLines Today) भी है कि आज जयंत और नड्डा की भी मुलाकात हुई है। लेकिन आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं है। खबर ये भी है कि रोल्ड और बीजेपी में अब गठबंधन जल्द ही हो जाएगा। लेकिन अंतिम समय में क्या होता है यह कौन जानता है। उधर राजभर को भी मंत्री बनाने की बात है। दारा सिंह को भी मंत्री बनाया जाएगा।
इस राजनीतिक नर्तन (UP Politics News HeadLines Today) का तीसरा पहलु लोकसभा चुनाव में एनडीए के बीच सीटों के बंटवारे से भी जुड़े हैं। खबर है कि बीजेपी 72 सीटों पर यूपी में चुनाव लड़ेगी और दो सीट रालोद ,एक सीट राजभर ,एक सीट निषाद और दो सीट पटेल को देने की बात हो रही है। क्या ये पार्टियां यह देखने की बात होगी। अगर ये पार्टियां मान जाती है तो यूपी में बीजेपी का गठबंधन पूरा हो जाएगा और कही पेंच फंसता है तो खेल ख़राब ही होगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button