ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम हुआ साफ, बिहार,यूपी समेत इन जिलों में झूमेंगे बादल

नई दिल्ली: बिहार में एक बार फिर से मौसम (Weather Update) का मिज़ाज बदल गया है. जब मानसून की विदाई होने वाली है, तब बादलों ने बरसना शुरु कर दिया है. पिछले कुछ दिनों से राजधानी पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. वहीं जाते-जाते मानसून से लोगों को नुकसान भी पहुंच रहा है. वज्रपात से लगातार लोगों की जानें जा रही है. वहीं डेढ़ दर्जन जिलों में फिर से अलर्ट जारी कर दिया गया है.

शामली में कोहरे ने दी दस्तक

शामली जनपद में मौसम के परिवर्तन के चलते कोहरे ने दस्तक दे दी है. इस बार दीपावली से पहले ही ठंड बढ़ने शुरू हो गई है, और शामली जनपद में कई दिन पूर्व हुई मूसलाधार बारिश के बाद कोहरे ने भी दस्तक दे दी है.

ये भी पढ़ें- Corona Virus Updates: कोरोना के बढ़ते आंकड़ो से मामूली राहत, पश्र्चिम बंगाल में मिले डेंगू के कई केस

जनपद में बीते दिनों लगातार मौसम परिवर्तन (Weather Update) का दौर जारी है. 2 दिन से लगातार कोहरा अपना असर दिखा रहा है. गर्मी में लोग गर्मी से बेहाल थे तो वहीं कोहरे के दस्तक से अचानक ठंड का भी अहसास होने लगा है. मंगलवार सुबह कोहरे के चलते वाहनों की रफ़्तार भी कम हो गई. लोग फॉग लैम्प जलाकर गाड़ियां चलाते नजर आए.

उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में मानसूनी हवाएं धीरे-धीरे कमजोर पड़ती नज़र आ रही है. बता दें कि अब मौसम (Weather Update) की आवाजाही लगातार लगी रहेगी. 24 घंटे में ठीक-ठाक बारिश की उम्मीदें नहीं है, लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में थोड़ी-बहुत बारिश के आसार दिख रहे हैं. उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बीते कुछ दिनों के दौरान जमकर बारिश हुई है, आज बलरामपुर में बारिश की संभावना है, इसके अलावा बरेली, बहराइच, गोरखपुर समेत आसपास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है. जबकि मेरठ, लखनऊ, बलिया और वाराणसी समेत आसपास के इलाकों में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

लखनऊ का मौसम खिलेगी धूप, छाएंगे बादल, बारिश होगी या फिर कोहरा परेशान करेगा? दिन का न्यूनतम और अधिकतम तापमान कितना रहेगा? हवा कितनी शुद्ध होगी? (Lucknow Air Quality) क्या रहेगा Air Quality Index? सूरज (सूर्योदय) सुबह कितने बजे निकलेगा और कितने बजे होगा सूर्यास्त? हवा में कितनी नमी या आर्द्रता रहेगी?

वाराणसी में भी बीते सप्ताह अच्छा बारिश हुई है, लेकिन इसके बावजूद भी जिले में औसत से कम बारिश हुई है. वहीं वाराणसी में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button